बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से नौ की मौत

बाराबंकी। बुधवार को देवा क्षेत्र में नौ लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। सिलसिलेवार हुई इन मौतों से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। कुछ लोग मौत का कारण जहरीली शराब तो कुछ स्प्रिट पीना मान रहे हैं। उधर आबकारी विभाग ठंड से मरने की बात कह कर पूरे मामले पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहा है। फिलहाल जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम कराने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

इस बीच ज्वाइंट कमिश्नर आबकारी का कहना है कि इस सिलसिले में पूछताछ के लिए स्प्रिट विक्रेता मदन को हिरासत में लिया गया है। मृतकों में दो थाना रामनगर क्षेत्र के रहने वाले बताये जाते हैं जो देवा क्षेत्र में रिश्तेदारी में आये थे। अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार सिंह का कहना है कि सभी मृतक 30 से 35 वर्ष के हैं इसलिए ठंड से मरने का कोई प्रश्न नहीं उठता। एडीएम ने स्प्रिट पीने से मौत होने से इनकार नहीं किया है। उनका कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पूरी स्थिति साफ हो सकेगी। जिला अस्पताल लाये गये तीन लोगों के आंखों की ज्योति चले जाने से डाक्टरों ने भी स्प्रिट पीने से मौत की आशंका जतायी है।

advt

 

बुधवार को देवा थाना क्षेत्र में पेय पदार्थ पीने से पांच लोगों की संदिग्ध मौत कीसूचना से जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया। आबकारी विभाग की टीम मनियापुरवा गांव पहुंची तो वहां रामफल (27) पुत्र कामता, कमलेश (26) पुत्र बैरागी का नाम मृतकों में सामने आया। इसी तरह ढिंढोरन पुरवा निवासी राकेश गौतम (40) पुत्र नवमीलाल व रीवा रतनपुर निवासी उमेश कुमार (22) पुत्र राम हरख, सत्यनाम (30) पुत्र मेड़ीलाल निवासी सलारपुर , जसनवारा निवासी अनिल कुमार (36) पुत्र माता प्रसाद व एक अज्ञात की मौत की खबर है।

मृतकों में दो थाना रामनगर क्षेत्र के :

मृतकों में दो थाना रामनगर के थाल खुर्द गांव के रहने वाले थे। पुलिस ने उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बीते मंगलवार को थालखुर्द निवासी अवनीश (30) पुत्र बलधारी गौतम व काशीराम (27) पुत्र मतऊ साढू के ग्राम सलारपुर थाना कोतवाली देवा गये थे। बताया जाता है कि दोनों ने किसी पेय पदार्थ का सेवन किया था। रात्रि में ही काशीराम की मौत हो गई जबकि अवनीश की बुधवार को लखनऊ ले जाते समय मौत हो गई।