धर्म

निंबू-मिर्ची का ये उपाय है अचूक, मिलेगा हर समस्या से छुटकारा, वो भी पलक झपकते ही

दुनिया के हर व्यक्ति के जीवन में सुख और दुख का आना जाना लगा रहता है। कभी किसी व्यक्ति के जीवन में सुख की चांदनी बिखरी रहती है तो कभी दुख के काले बादल छाए रहते है। कभी-कभी ऐसा देखने को मिलता है कि इंसान के जीवन में एक न एक परेशानियां लगी ही रहती हैं। और हम समझ नहीं पाते हैं कि हम इन परेशानियों से निजात कैसे पाए। कभी-कभी लाख उपाए करने के बावजूद इन परेशानियों से निजात नहीं मिलती है।

कभी-कभी हमारे आसपास मौजूद नकारात्मक उर्जा की वजह से जीवन में परेशानियों दौर लगा रहता है। ज्योतिषी शास्त्र में इन परेशानियों से निजात पाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। जिनका उपयोग करके नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाया जा सकता है, और जीवन में आई परेशानियों को कम किया जा सकता है।

इस पोस्ट में हम आपके लिए कुछ ऐसे ही उपाय लाए हैं जिनको अपनाकर आप अपने जीवन में आई परेशानियों को कम कर सकते हैं, और अपने परिवार परछाई बुरी नजर को भी दूर कर सकते हैं।

आइए जानते हैं वह उपाय कौन से हैं-

● घर में आई नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर के आंगन में नींबू का पेड़ लगाएं। इस उपाय को करने से ना केवल घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है अपितु वास्तु दोष भी खत्म हो जाता है।

● यदि आपके घर का कोई सदस्य बीमार है और उसके ऊपर किसी भी दवा का कोई असर नहीं हो रहा है, तो ऐसी स्थिति में एक नींबू ले कर उस पर काली स्याही से 307 लिखकर, इस निबू को बीमार व्यक्ति के सर के ऊपर से उल्टी दिशा में सात बार उतारे। इस नींबू को चार टुकड़ों में काट कर, इसे किसी सुनसान स्थान पर फेंक दें। इस उपाय को करने से बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार हो जाता है।

● यदि कठोर परिश्रम करने के बाद भी सफलता हासिल नहीं हो रही है तो ऐसी स्थिति में एक नींबू और चार लौंग लेकर इसे घर के पास किसी हनुमान मंदिर में ले जाकर भगवान की मूर्ति के सामने नींबू को रखकर उस पर लौंग लगा दे। इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करके नींबू को अपने पास रखें। इस उपाय को करने से शीघ्र ही आपके मेहनत का परिणाम आपको मिलेगा।

● यदि आपके घर में कोई ऐसा सदस्य है जो बार-बार बीमार हो जाता है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक नींबू लेकर पीड़ित व्यक्ति के सर पर से सात बार उतार दे। अब इस नीबू को कहीं सुनसान जगह पर फेंक दे। ऐसा करने से पीड़ित व्यक्ति को आराम मिलेगा।

 

Back to top button