सात समुंदर पार से शादी रचाने भारत आई विदेशी महिला, लेकिन होटल में हो गया ये सब..

0
77

नई दिल्ली, । मध्य जिले के पहाड़गंज के होटल ताशकंद में शनिवार सुबह विदेशी महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। न्यूजीलैंड की नागरिकता वाली महिला का शव होटल के कमरा नंबर-308 में बाथरूम में पड़ा मिला। मृतका की पहचान पोली एने (43) के रूप में हुई है। दरअसल पोली शुक्रवार को ही ऑस्ट्रेलिया निवासी अपने दोस्त के साथ शादी करने दिल्ली पहुंची थी। पोली की इच्छा थी कि वह हिन्दू रीति रिवाज से शादी करे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पोली का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लेडी हार्डिंग अस्पताल भेज दिया है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को मृतका के शरीर पर कोई चोट का निशान नहीं मिला है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई है। पुलिस ने न्यूजीलैंड दूतावास को इस संबंध में सूचना दे दी है।

न्यूजीलैंड की महिला की दिल्ली के होटल में संदिग्ध अवस्था में मौत

पुलिस के अनुसार, पोली एने शुक्रवार को अपने मंगेतर व दोस्त जॉन फरगुसन (65) के साथ भारत आई थी। दोनों ने दिल्ली पहुंचकर पहाड़गंज के होटल ताशकंद में एक कमरा लिया। दोनों रूम नंबर-308 में रुके हुए थे। पोली और जॉन एक ही कंपनी में नौकरी करते थे, जहां दोनों को प्यार हुआ और शादी का फैसला किया। होटल में शनिवार तड़के करीब 4.00 बजे अचानक पोली के सीने में तेज दर्द हुआ था, जिसके बाद उसने कोई दवाई खाई और वह सो गई। इस बीच सुबह करीब सात बजे जॉन सोकर उठे तो उन्होंने देखा कि पोली कमरे के बाथरूम में अचेट पड़ी हुई थी।

जॉन ने फौरन होटल स्टॉफ को सूचना दी। पोली को नजदीकी लेडी हार्डिंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल से ही पुलिस को करीब आठ बजे सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो पुलिस को पता चला कि पिछले करीब तीन सालों से पोली हाई बीपी की मरीज थी। इसके लिए वह दवाई भी खाती थी। अस्पताल के डॉक्टरों ने भी पोली की मौत के पीछे हार्ट अटैक की आशंका जताई है।

पुलिस अधिकारी जॉन से पूछताछ कर मामले की जांच कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उसकी मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।