Breaking News
Home / गैजेट ज्ञान / WhatsApp स्टेटस अपडेट करने के शौकीनों के लिए बढ़िया खबर, मस्त कर देगा नया फीचर

WhatsApp स्टेटस अपडेट करने के शौकीनों के लिए बढ़िया खबर, मस्त कर देगा नया फीचर

फेसबुक ने साल की शुरुआत में अपनी ब्रांडिंग के मुताबिक आने वाले तीनों ऐप- इंस्टाग्राम, फेसबुक और वॉट्सऐप को एक करने का विजन शेयर किया था. अब इसकी शुरुआत हो चुकी है. अब WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स सीधे अपने स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज में साझा कर सकते हैं.

बता दें कि पहले से ही इंस्टाग्राम स्टोरीज को फेसबुक स्टोरीज में साझा करने का ऑप्शन उपलब्ध है लेकिन अब वॉट्सऐप का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है. इस साल जून में वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम के तहत इस फीचर का ऐक्सेस कुछ चुनिंदा यूजर्स को दिया गया था. अब इस फीचर को वॉट्सऐप के लेटेस्ट स्टेबल वर्जन में उपलब्ध करा दिया गया है.

चलिए आपको बताते है कि WhatsApp स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज में कैसे शेयर कर सकते है.

इसके लिए पहले ‘माय स्टेटस’ में जाएं फिर आप जिस स्टेटस को फेसबुक पर शेयर करना चाहते हैं उसके साईड में दिखने वाले हैमबर्गर आइकन पर क्लिक करें. फिर ‘शेयर टू फेसबुक’ पर क्लिक करें.

इस जगह पर आपको डिफॉल्ट प्राइवेसी सेटिंग के साथ आपका फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर भी दिखाई देगा.

स्टेटस को शेयर करने से पूर्व यहां पब्लिक, फ्रेंड्स एंड कनेक्शन्स, फ्रेंड्स, कस्टम या हाइड स्टोरी फ्रॉम में से ऑप्शन सेलेक्ट करें.

इसके बाद स्टोरी शेयर करने के लिए ‘शेयर नाउ’ पर क्लिक करें.

जैसे ही वॉट्सऐप स्टेटस फेसबुक स्टोरी के तौर पर पोस्ट होता है तो वह 24 घंटों के लिए रहेगा. कई बार वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी के रूप में शेयर किया जा सकता है. यदि आप ओरिजनल वॉट्सऐप स्टेटस को डिलीट कर देते है तो भी फेसबुक स्टेटस उपस्थित रहेगा.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com