जिंदगी

इन 2 सवाल का लड़कियां कभी भी नहीं देती जवाब, पूछने पर हो जाती है नाराज़

 

यूँ तो दुनिया में किसी भी लड़की को समझना मुश्किल ही नहीं बल्कि न मुमकिन है. वो इसलिए क्यूकि लड़की का मन कब कहा पिघल जाए और कब किस समय वो गुस्से में आ जाए ये कोई नहीं कह सकता. इसलिए आज हम आपको लड़कियों के बारे में कुछ ऐसी खास जानकारी देने वाले है, जो भविष्य में या यूँ कहे कि आने वाले जीवन में आपके बहुत काम आएगी. जी हां कई बार ऐसा होता है कि लड़कियों से बात करते करते आप उनसे कोई ऐसी बात कर बैठते है या कोई ऐसी बात पूछ लेते है, जो आपको नहीं पूछनी चाहिए.

 

यानि कोई ऐसी बात जो लड़कियों के मन को बुरी तरह से चुभ जाती है. अब जाहिर सी बात है कि जब आप किसी लड़की से गुस्सा दिलाने वाली बात पूछेंगे, तो लड़की का नाराज होना तो लाजिमी है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है, जो आपको न केवल कुंवारी लड़कियों से बल्कि शादीशुदा लड़कियों से भी कभी नहीं पूछनी चाहिए. जी हां क्यूकि अगर आपने ये बातें उनसे पूछ ली, तो समझ लीजिये कि उनका नाराज होना तय है. तो चलिए अब आपको इस दिलचस्प जानकारी के बारे में जरा खुल कर बताते है.

 

1. सबसे पहली बात तो ये है कि आपको किसी भी लड़की की उम्र नहीं पूछनी चाहिए. जी हां भले ही वो शादीशुदा क्यों न हो, लेकिन फिर भी आपको उनसे उम्र नहीं पूछनी चाहिए, क्यूकि लड़कियों को अपनी उम्र बताना अच्छा नहीं लगता. वो इसलिए क्यूकि कई बार लड़कियों की उम्र आपसे ज्यादा भी हो सकती है. यही वजह है कि लड़कियां अक्सर अपनी उम्र छुपाना ही पसंद करती है.

 

2. इसके इलावा कभी किसी लड़की से ये नहीं पूछना चाहिए, कि उसके साथ अतीत में क्या हुआ था. जैसे कि अतीत में उनका किसी के साथ लव अफेयर था या नहीं? बता दे कि इस तरह की बातें लड़की से कभी नहीं पूछनी चाहिए, क्यूकि एक तो लड़की इससे काफी असहज महसूस करने लगती है और दूसरी बात ये कि इससे लड़की आपसे नाराज भी हो सकती है. इसलिए हो सके तो भविष्य में इस बात का ध्यान रखे और लड़की से इस तरह का सवाल तो बिलकुल न करे. अब यूँ तो लड़कियों की ऐसी बहुत सी बातें है, जो वो सबसे छुपा कर रखती है, लेकिन फिर भी जो बातें बताने लायक होती है, वो लड़कियां खुद ही बता देती है.

 

 

इसलिए जब आप किसी लड़की से मिले या किसी लड़की के साथ रिलेशनशिप में रहे, तो इस बात का ध्यान रखे कि लड़की से कभी ऐसे सवाल न पूछे, जिससे वो नाराज हो जाएँ. जी हां क्यूकि अगर वो आपसे प्यार करती है, तो वो खुद ही ये बातें आपको बता देगी. इसके इलावा जिनकी शादी हो चुकी है, उनसे भी हम यही कहेगे, कि जिस लड़की से आपकी शादी हुई है, उस पर थोड़ा सा यकीन रखे और उससे उसके अतीत के बारे में ज्यादा सवाल न करे, क्यूकि इससे न केवल आपकी पत्नी आपसे नाराज हो सकती है, बल्कि इससे आपका रिश्ता भी बिगड़ सकता है.

 

Back to top button