ख़बरदेश

नेताजी का गजब चुनावी वादा- जीत गया तो घरों में कर दूंगा दारू की बरसात !

Related image

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद पूरे देश के साथ-साथ चुनावी माहौल में रमा हुआ है। उसमें तमिलनाडु की लोकसभा सीट और भी खास है क्योंकि यहां से पार्टियों ने अपने  दिग्गज प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। इस बार का चुनावी महासंग्राम बड़ा दिलचस्प होगा इस बीच आपको बताते चले ऐसे में तमिलनाडु में एक अलग तरह का मामला सामने आया है. जहां तमिलनाडु में बड़ी राजनीतिक पार्टियां मुफ्त चुनावी घोषणा करने से बचती नजर आ रहीं हैं, वहीं एक निर्दलीय प्रत्याशी ने चुनाव जीतने के बाद मुफ्त शराब देने का वादा किया है.

एक 55 वर्षीय उम्मीदवार का चुनाव में बड़ा ऐलान 

पेशे से टेलर 55 वर्षीय शेख दाऊद ने ऐलान किया है कि अगर वे चुनाव जीतते हैं तो अपने लोकसभा चुनाव में हर घर में 10 लीटर शराब मुफ्त देंगे. शेख दाऊद ने तीरूपुर लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल किया. शेख ने अपने चुनावी घोषणापत्र में 15 घोषणाएं की हैं. इस घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए बेहद खास जगह बनाई गई है. शेख ने वादा किया है कि महिलाओं को 25,000 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे.

शेख दाऊद अपने चुनावी घोषणापत्र में कहते हैं, ‘मेरे चुनावी घोषणापत्र के 15 हाइलाइट्स हैं, जिससे जनता को सीधे तौर पर लाभ पहुंचेगा. घर की महिला मुखिया के लिए मैं सरकार की ओर से 25,000 रुपए प्रतिमाह की व्यवस्था करूंगा. मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि लोग गलतियां करें. लेकिन मैं पुड्डुचेरी से शुद्ध ब्रांडी हर परिवार के लिए उपलब्ध कराऊंगा जिनका इस्तेमाल दवा की तरह हो सके. यह हर महीने दिया जाएगा.’

इस चुनवी घोषणापत्र में यह भी कहा गया है
हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. हर लड़की को शादी के वक्त 10 सोने के सिक्के और 10 लाख कैश दिया जाएगा. घोषणापत्र किसानों के लिए शेख दाऊद ने वादा किया है कि जिले में में पानी की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए नहर की खुदाई कराई जाएगी, जिसे मेत्तूर डैम के जरिए तीरूपुर और सलेम जिला को कनेक्ट किया जाएगा.

शेख दाऊद ने यह भी कहा कि जिस तरह से दिवंगत पी कक्कन ने अपने लोकसभा क्षेत्र का विकास किया था उसी तरह वे भी अपने क्षेत्र के लिए काम करेंगे.

Back to top button