पीएम का कानपुर में विरोध कर रहे थे सपाई, राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने लगाई फटकार

0
86

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार कानपुर आए थे. पीएम केआगमन पर सैकड़ों सपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर आये और विरोध करने लगे। प्रदर्शनकारियों के साथ सपा के विधायक अमिताभ बाजपेयी भी रहे और पुलिस पशोपेश में आ गयी। सपा कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को देख प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री नीलिमा कटियार आगे आयीं। राज्यमंत्री की प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं से नोकझोंक हो गई। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को कड़ी  फटकार लगायी और  चुपचाप लौटने की हिदायत दी। मंत्री के तेवर देख हरकत में आयी पुलिस विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को गाड़ी में भरकर पुलिस लाइन ले गयी।

राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में भाग लेने प्रधानमंत्री शनिवार को कानपुर पहुंचे और चकेरी एयरपोर्ट से सीधे कार्यक्रम स्थल चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) पहुंचे। प्रधानमंत्री के शहर आगमन को लेकर पुलिस पहले से चौकन्ना रही और विरोध को देखते हुए सपा नेताओं को नजरबंद भी कर दिया। इसके बावजूद विधायक अमिताभ बाजपेयी की नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता पुलिस को धता बताते हुए कार्यक्रम स्थल से कुछ दूर रेव थ्री तक पहुंच गये और विरोध प्रदर्शन करने लगे।

इसी बीच किसी ने प्रधानमंत्री के विरोध की जानकारी कल्याणपुर विधायक और प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री नीलिमा कटियार को दे दी। जानकारी मिलते ही नीलिमा का पारा हाई हो गया और वह कार्यक्रम स्थल से समर्थकों के साथ सीधे विरोध स्थल पर जा पहुंची। नीलिमा कटियार और महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने सपा कार्यकर्ताओं को खूब खरी खोटी सुनाई।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी पूरे देश के प्रधानमंत्री है न कि वह भाजपा के हैं। आपकी सरकार के दौरान गंगा में फैलाई गयी गंदगी को साफ करने के लिए शहर आये हैं। मां गंगा की निर्मलता क्या आप लोगों को देखी नहीं जाती, क्या आप लोग नहीं चाहते कि कानपुर में मां गंगा का पानी आचमन लायक हो।

मंत्री का पारा पूरी तरह से हाई रहा और सपा कार्यकर्ताओं से तीखी नोकझोक भी हुई। मंत्री का यह रुप देख पुलिस कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए लाठी भाजना शुरु किया तो सभी सकते में आ गये। इसके बाद पुलिस विरोध प्रदर्शन कर रहे सभी सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को गाड़ी में भरकर पुलिस लाइन ले गयी। विरोध प्रदर्शन खत्म होने के बाद ही नीलिमा कटियार वहां से हटी और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल के लिये रवाना हो गयीं।