क्राइम

नक्सलियों ने सपा की गला काटकर की हत्‍या, लाश के पास पड़े पर्चे के खोला मौत का राज़

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने SP नेता का किया मर्डर, परिजनों को शव देने से किया मना

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार सुबह नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष पुनेम की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी। संतोष पुनेम इलाके में सड़क निर्माण करा रहे थे और पूर्व से ही वे नक्सलियों की हिट लिस्ट में थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मद्देड़ थाना क्षेत्र के ग्राम मरीमल्ला निवासी पुनेम संतोष समाजवादी पार्टी के लोकप्रिय नेता थे और उनका इलाके में अच्छा खासा प्रभाव था। इस इलाके में मोदकपाल से तारलागुड़ा के मध्य सड़क निर्माण कार्य उनकी देख-रेख में चल रहा था। इस वजह से नक्सली उनसे नाराज थे।
मंगलवार शाम सड़क निर्माण स्थल पर 10-12 वर्दीधारी सशस्त्र नक्सलियों ने धावा बोल दिया। नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों का डीजल टैंक फोड़कर जला दिया और वहां कार्यरत श्रमिकों को भाग जाने को कहा। इसके बाद नक्सली घटनास्थल पर मौजूद सपा नेता संतोष पुनेम को बंदूक की नोक पर अगवा कर जंगल की ओर ले गये। आज सुबह गांव के मुख्य मार्ग पर उनका शव बरामद हुआ। शव के समीप नक्सलियों ने पर्चा भी फेंका हुआ था, जिसमें पुनेम संतोष पर विकास कार्यों में सहयोग देने का आरोप लगाया गया।
उल्लेखनीय है कि इलाके में निर्माण एवं विकास कार्यों को लेकर पुनेम संतोष पहले से ही नक्सलियों की हिट लिस्ट में रहे हैं और नक्सली उन्हें मारने की ताक में थे। बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि उन्हें भी घटना की जानकारी मिली है, जिसकी तस्दीक करने के लिए पुलिस बल रवाना कर दिया गया है।
Back to top button