नवाजुद्दीन की छोटी बहन का निधन, इस खतरनाक बीमारी से थी पीड़ित

0
82

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बहन सायमा तमशी सिद्दीकी का आठ वर्ष तक कैंसर से जूझने के बाद 26 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. सायमा ने शनिवार को पुणे के एक अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. एक लीडिंग डेली की रिपोर्ट के मुताबिक नवाजुद्दीन के भाई अयाजुद्दीन सिद्दीकी ने सायमा के निधन की पुष्टि की है.

उन्होंने लीडिंग डेली को यह भी बताया कि नवाजुद्दीन उस समय अमेरिका में थे जब सायमा ने अंतिम सांस ली थी. उनका अंतिम संस्कार नवाजुद्दीन के पैतृक गांव, बुढ़ाना में होगा. जहां उनका पूरा परिवार मौजूद है. फैजुद्दीन, सायमा का शव लेकर पुणे से लेकर बुढ़ाना पहुंच गए हैं. रविवार को अंतिम संस्कार होने की उम्मीद है.

अयाजुद्दीन के मुताबिक सायमा को अपने ब्रेस्ट कैंसर था और इसके बारे में तब पता चला था जब वह 18 साल की थीं. पिछले साल नवाजुद्दीन ने खुद भी अपने ट्विटर हैंडल पर सायमा के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए सायमा के कैंसर के बारे में बताया था.

एक्टर ने अपनी बहन की प्रशंसा करते हुए बताया था कि वह किस तरह बेहद बहादुरी से अपनी इस बीमारी से लड़ रही है. उन्होंने अपने ट्वीट लिखा था, सायमा ने इच्छा शक्ति और साहस से अब तक सभी बाधाओं को पार किया है. वह अब 25 साल की हो गई है और अब भी लड़ रही हैं.