नसीरुद्दीन ने अनुपम खेर को कहा ‘जोकर’, VIDEO शेयर कर एक्टर ने दिया ये तगड़ा जवाब

0
32

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह आपस में भीड़ गए हैं। दरअसल, नसीरूद्दीन शाह हाल ही में एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान सीएए को लेकर बात करते हुए अनुपन खेर पर विवादित टिप्पणी की थी। इस टिप्पणी का अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट कर जवाब दिया है।

क्या कहा अनुपम खेर ने?
वीडियो पोस्ट करते हुए अनुपम खेर ने लिखा, ‘जनाब नसीरुदिन शाह साब के लिए मेरा प्यार भरा पैग़ाम!!! वो मुझसे बड़े हैं। उम्र में भी और तजुर्बे में भी। मै हमेशा से उनकी कला की इज़्ज़त करता आया हूं और करता रहूंगा। पर कभी कभी कुछ बातों का दो टूक जवाब देना बहुत ज़रूरी होता। ये है मेरा जवाब। वीडियो में अनुपम खेर ने कहा, ‘जनाब नसीरुद्दीन शाह साहब मेरे लिए आपका दिया हुआ इंटरव्यू देखा। आपने मेरी तारीफ में कुछ बातें कहीं कि मैं जोकर हूं, मुझे सीरियसली नहीं लेना चाहिए। मैं साइको फैन हूं, ये मेरे खून में है, वगैरह…वगैरह… इस तारीफ के लिए शुक्रिया पर मैं आपको और आपकी बातों को बिलकुल भी सीरियस नहीं लेता।

अनुपम खेर ने कहा, ‘मैंने कभी-भी आपकी बुराई नहीं की, आपको भला-बुरा नहीं कहा, पर अब जरूर कहना चाहूंगा कि आपने अपनी पूरी जिंदगी, इतनी कामयाबी मिलने के बावजूद, निराशा में गुजारी है। अगर आप दिलीप कुमार साहब को, अमिताभ बच्चन साहब को, राजेश खन्ना साहब को विराट कोहली को क्रिटिसाइज कर सकते हैं, तो मुझे लगता है कि मैं एक अच्छी कंपनी में हूं और इनमें से किसी ने भी आपकी किसी भी स्टेटमेंट को सीरियसली नहीं लिया क्योंकि हम सब जानते हैं कि ये आप नहीं, बल्कि बरसों से आप जिन पदार्थों का सेवन करते आए हैं उसका नतीजा है।’

क्या कहा नसीरुद्दीन शाह ने?
बता दें कि एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने CAA और NRC पर बात करते हुए कहा था, ‘अनुपम खेर काफी कुछ बोलते हैं। मुझे नहीं लगता है कि उन्हें गंभीरता से लिया जाना चाहिए। वह एक क्लाउन (जोकर) हैं। एनएसडी, एनएफटीआईआई के दौर के उनके कई समकालीन लोग उनके साइकोपैथ नेचर के बारे में बता सकते हैं, ये उनके खून में है और वह इसमें कुछ नहीं कर सकते।

नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि अगर भारत में 70 साल रहने के बावजूद ये साबित नहीं किया जा सकता है कि मैं इस देश का नागरिक हूं तो मुझे नहीं पता फिर किससे ये साबित होगा। मौजूदा दौर की बात करूं तो मैं ये कहना चाहता हूं कि मैं किसी से डरता नहीं हूं, ना ही मैं बैचेन हूं लेकिन मैं बेहद गुस्सा हूं।