ख़बरदेश

TIME मैगजीन बोली थी ‘डिवाइडर इन चीफ’, पीएम मोदी का जवाब- ‘पाकिस्तानी’

हाल ही में अमेरिका की प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन के कवर पेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी. लेकिन इसके साथ जो टाइटल दिया गया वो बेहद नेगेटिव था. पत्रिका ने पीएम को डिवाइडर इन चीफ याने भारत को बांटने वालों का मुखिया बताया था. अब पीएम मोदी की इस पर प्रतिक्रिया आई है. उनका कहना है कि इसे लिखने वाला पत्रकार पाकिस्तानी है.

शुक्रवार को पीएम मोदी ने कहा, “TIME मैगजीन विदेशी है, लेखक ने यह भी कहा है कि वह एक पाकिस्तानी राजनीतिक परिवार से आता है. यह उनकी क्रेडिबिलिटी के लिए पर्याप्त है.” पीएम मोदी के कहने का तात्पर्य है कि इस लेख की विश्वसनीयता नहीं है.

बता दें कि प्रधानमंत्री पर यह विवादित कवर स्टोरी आतिश तासीर नाम के पत्रकार ने की थी. उन्होंने अपने लेख में लिखा था, ‘दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र पहले से कहीं अधिक विभाजित हो गया है.’ उन्होंने इसके लिए भीड़ हत्या, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ की नियुक्ति और मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने जैसे उदाहरण दिए थे. उन्होंने नरेंद्र मोदी पर भारत में सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था.

इसके अलावा लेख में आतिश ने विपक्ष की भी आलोचना की थी. उन्होंने लिखा था कि वंशवादी राजनीति के अलावा कांग्रेस के पास (लोगों को) देने के लिए कुछ खास नहीं है. उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘कभी न सीखने वाला साधारण व्यक्ति’ बताया था.

 

Back to top button