ख़बरदेश

पढ़िए पीएम मोदी की जुबानी, कांग्रेस के ‘गरीबी हटाओ’ नारे पर बाप और 3 बेटों की दिलचस्‍प कहानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जूनागढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस के वादों और नारों को लेकर एक बेहद दिलचस्प कहानी सुनाई. उन्‍होंने कहा कि किसी जमाने में तीन बेटे धन के लिए पिता की सेवा करते थे. धीरे-धीरे उनको पता चला कि पिता के पास कुछ संपत्ति नहीं है. बेटे पिता से कन्नी काटने लगे. उनकी सेवा करनी बंद कर दी. लेकिन पिता भी कांग्रेस में रहा हुआ था.

पिता ने चालाकी की और एक बड़ा पत्थर लेकर आया. एक सिक्का निकाला और अपने कमरे में पत्थर पर सिक्‍के को पटकने लगा. बेटों को भ्रम हो गया कि बाप के पैसा है और वे सेवा करने लगे. पिता के अंत समय में बेटों को पता चला कि एक ही सिक्का था.

इस कहानी के माध्‍यम से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी ऐसे ही झूठे वादे करती है. हमेशा गरीबी हटाओ का एक सिक्का उछालते रहते हैं.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा, जब मोराजी देसाई उभर कर आए तो इन्हें उनके लिए भी नफरत हो गई. सिद्धांतों के लिए जीने वाले मोराजी की सरकार को इन्होंने गिरा दिया. अब इन्हें मुझसे मुसीबत है कि एक चायवाले ने पूरे दमखम से पांच साल कैसे निकाल दिए. कांग्रेस के टेप रिकॉर्डर पर दिन पर एक ही गाना बजता है- मोदी हटाओ, मोदी हटाओ! ये वही कांग्रेस है जिसे सरदार पटेल ने अपने पुरुषार्थ से सींचा था.

मोदी ने करप्शन के मुद्दे पर कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और कहा कि कांग्रेस गर्भवती महिलाओं के लिए भेजे गए पैसे को लूट रही है. पीएम ने कहा कि मीडिया में दिख रहा है कि कांग्रेसियों के पास से बोरा भर-भर के नोटों की गड्डियां मिल रही हैं. कांग्रेस ने पहले कर्नाटक को अपना एटीएम बनाया, अब मध्य प्रदेश भी कांग्रेस का एटीएम बन गया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ पैसा लूटने के लिए सत्ता में आती है.

Back to top button