मायानगरी

नाना पाटेकर का बेटा जीता है ऐसी जिंदगी, तस्वीरें देखकर भी नहीं कर सकेंगे यक़ीन !

हमारे देश में अमीर लोगों की कमी नही है, लेकिन जब बात गरीबों की मदद के लिए आती है तो सारे अमीर पीछे ही रहते हैं। अगर ये अमीर चाहे तो देश से गरीबी हमेशा के लिए खत्म भी हो सकती है। लेकिन, देश में कुछ ऐसे भी हैं जो खुद भले ही अधिक अमीर न हो लेकिन गरीबों की मदद करने को हमेशा तैयार रहते हैं। ऐसे ही एक शख्स हैं नाना पाटेकर। उन्हें आपने बॉलीवुड फिल्मों में पर्दे पर गरीबों के लिए लड़ते देखा होगा। ये लड़ाई उन्होंने रियल लाइफ में भी जारी रखी है। वो हर समय गरीबों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। अब उनके समाज सेवा के कामों को आगे बढ़ाने का जिम्मा उनके बेटे ने संभाल लिया है। बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर के बेटे इन दिनों समाज सेवा और गरीबों की मदद करने में लगे हुए हैं।

समाज सेवी कार्यों में लगे रहते हैं नाना पाटेकर

नाना पाटेकर एक ऐसे शख्स हैं जो अब कम ही फिल्में करते हैं। उन्होंने अपना जीवन गरीबों कि सेवा में लगा दिया है। वैसे तो नाना पाटेकर ने कई बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है, लेकिन वो आज भी बिल्कुल आम इंसानों वाली जिंदगी जीते हैं। तिरंगा, क्रांतिवीर और यशवंत जैसी कई देशभक्ति वाली फिल्मों में अपनी एक्टिंग से एक खास पहचान बना चुके नाना पाटेकर अब अपनी समाज सेवी कामों की वजह से चर्चा में हैं।

बॉलीवुड के सबसे मझे हुए कलाकार माने जाने वाले नाना पाटेकर अब अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने समाज सेवी कार्यों को लेकर चर्चा में रहते हैं। फिल्म क्रांतिवीर से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले नाना पाटेकर की एक्टिंग का हर कोई कायल है। भले ही वो बहुत अधिक फिल्में न कर रहे हो लेकिन वो हमेशा ही गरीबों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। नाना एक स्टार होकर भी बहुत ही साधारण जींदगी जीते हैं। अब अपने पिता के नक्शे कदम पर चलकर उनके बेटे गरीबों की मदद कर रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर के बेटे हैं ये

आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर के बेटे मल्हार पाटेकर की जो अपने पिता की तरह ही साधारण लाइफ जीना पसंद करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां बॉलीवुड में बाकी स्टार किड्स अकसर लाइमलाइट में रहते हैं तो वहीं मल्हार हमेशा की बॉलीवुड की दुनिया से दूर ही रहते हैं। हैरानी की बात तो ये भी है कि सोशल मीडिया के दौर में बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर के बेटे सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल नहीं करते हैं।

इसी वजह से उन्हें ज्यादा लोग नहीं जानते हैं। वो अपना वक्त अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करते हैं। नाना पाटेकर से उनका रिश्ता बाप-बेटे से कही ज्यादा दोस्ती का है। आपको बता दें कि अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड के सबसे अच्छे एक्टर माने जाने वाले नाना पाटेकर फिल्मों में आने से पहले इंडियन आर्मी में नौकरी भी कर चुके हैं। नाना लाइमलाइट से दूर समाज सेवा के कार्यों में लगे रहते हैं। वो अक्सर किसानों और नौजवानों की मदद करते हैं। अब उनके बेटे भी इसी दिशा में काम कर रहे हैं।

Back to top button