उत्तर प्रदेश

अचानक बिगड़ी मुलायम की तबीयत, आनन-फानन में अस्पताल ले जाए गए सपा संरक्षक

फाइल

 

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य इन दिनों स्थिर नजर नहीं आ रहा है. एक बार फिर उनकी तबियत खराब हो गई है. मुलायम सिंह यादव को खराब सेहत के कारण गाजियाबाद के कौशांबी स्थित यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक मुलायम सिंह यादव के जरिए यूरिनरी रिटेंशन की दिक्कत बताई गई है.

दो महीनों से उनका स्वास्थ्य खराब चल रहा है. बीते करीब दो महीने से उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. इससे पहले 10 जून को मुलायम सिंह यादव को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जबकि शुक्रवार को उनको लखनऊ के पीजीआई में एडमिट कराया गया.

मुलायम सिंह यादव लंबे समय से हाई शुगर और कार्डियो की समस्या से पीड़ित हैं. नई केंद्र सरकार के गठन के बाद संसद सत्र के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने शपथ ली. कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे मुलायम शपथ लेने के लिए वेल तक भी नहीं आ सके और उन्होंने पीछे की सीट से खड़े होकर ही शपथ ग्रहण की. मुलायम सदन में व्हील चेयर पर बैठकर दाखिल हुए थे.

कुछ दिन पहले मुलायम सिंह यादव की तबियत खराब होने के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके घर जानकर उनका हालचाल लेने पहुंचे. उनके शीघ्र पूर्णतय स्वस्थ होने की कामना की. इस दौरान यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व मुलायम सिंह के भाई शिवपाल भी मौजूद रहे थे.

 

.

 

 

Back to top button