खेल

जीत के बाद ऐसी ‘कूल’ बात बोले ‘हॉट’ धोनी, फिर से जीत लिए सबके दिल

बीती रात आईपीएल में एक शानदार मुकाबला हुआ. आखिरी गेंद तक समझ नहीं आया मैच किसके पक्ष में जाएगा या कौन मैच जीतेगा. अंत में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से जीत मिली. आईपीएल में कप्तान के रूप में ये महेंद्र सिंह धोनी की 100 वीं जीत है.

इस जीत के हीरो रहे खुद धोनी जिन्होंने 58 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर चेन्नई की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. धोनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैच के बाद धोनी ने इंटरव्यू में कहा कि यह बहुत अच्छा मैच था. राजस्थान को इसका श्रेय देने की जरूरत है. उन्होंने थोड़े से रन कम बनाए थे. जो इस मैदान पर एक अच्छा स्कोर होता. लेकिन उन्होंने हमारे बल्लेबाजों पर काफी दबाव बनाया और वे अंत तक दबाव बनाने में सफल रहे.

धोनी ने कहा कि एक बार जब आप इस तरह के मैच जीत लेते हैं. तो आप इससे बहुत कुछ सीख जाते हैं. जीत का आनंद लेना बेहद महत्वपूर्ण है. लेकिन गलतियों से भी सीखने की जरूरत है.

इसके आगे धोनी ने कहा कि आज के दिन के अंत में सभी व्यक्ति गलतियाँ करते हैं. लेकिन अगर आपको हार मिली है. तो टीम को दोष लेना होगा. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह शार्दुल का ओवर था या किसी और का. यह देखना महत्वपूर्ण है कि क्या बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की या फिर फेल हो गए. फैंस की बदौलत हमें यहां बहुत अच्छा समर्थन मिला है. जिसे हम कभी नहीं भूल सकते. मेरी सबसे बड़ी पारी में से एक यहां आई. सभी मैच बड़े मैच हैं.

Back to top button