गैजेट ज्ञान

एक बार फिर नए अंदाज़ में लॉन्च होगा मोटो रेजर, मिल सकते है गज़ब के फीचर

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है.  जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके तो अब आपका इंतजार ख़त्म हुआ।

शायद ही आपको याद होगा कि एक ज़माना था जब मोटोरोला कंपनी का बाजार में दबदबा था। उस समय मोटो के फ़ोन काफी पसंद किए जाते थे। इन्ही फ़ोन में से एक बेहतरीन फ़ोन था Moto Razr जिसे 2004 में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन ने इंडस्ट्री में काफी धूम मचाई और पॉपुलर हुआ था। अब इसी आइकॉनिक फ्लिप फोन का नया अवतार लॉन्च किया जाने वाला है। काफी समय से ऐसी खबरें सुनने में आ रही हैं और अब इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी सामने आ रही हैं।

Moto Razr 2019 की विशेषता (Moto Razr Foldable Launch Date)

Moto Razr 2019 की सबसे बड़ी विशेषता ये हो सकती है कि इसमें फोल्डेबल डिस्प्ले दी जाएगी। इस स्मार्टफोन को 13 नवंबर को एक इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने भी ऐसे संकेत दिए है और इस स्मार्टफोन के बारे में अफवाहें काफी समय से आ रही हैं। आपको बता दे, कंपनी ने अब तक इसका टीजर जारी नहीं किया है।

पिछले दिनों ही इस स्मार्टफोन के 10 फोटोज लीक हुए हैं जिसमें आप अलग-अलग एंगल से इसे देख सकते हैं। Evan Blass ने भी इसकी कुछ तस्वीरें को साझा किया हैं। मुख्य रूप से ये फ्लिप फोन होगा, लेकिन ट्रेडिशनल फोन से काफी अलग होने वाला है,।ट्रेडिशन क्लैमशेल यानि फ्लिप फोन के एक तरफ डिस्प्ले होती है और दूसरी तरफ कीबोर्ड, लेकिन इसमें दोनों तरफ डिस्प्ले होगी और सेंटर से स्क्रीन फोल्ड होगी।

Moto Razr के फीचर (Moto Razr Foldable Launch Date)

इस स्मार्टफोन में एक सेकंडरी डिस्प्ले भी दी जाएगी जो फोन की दूसरी तरफ होगी। फोन फोल्ड रहने की स्थिति में आप सेकंडरी स्क्रीन यूज कर सकते है। इस सेकंडरी स्क्रीन पर मैसेज, कॉल्स, ईमेल के नोटिफिकेशन्स दिखाई देंगे और भी यहां कई फीचर्स दिए जा रहे है। सेल्फी के लिए सेकंडरी स्क्रीन के नीचे एक कैमरा दिया जाएगा।

इस स्मार्टफोन में आपको 6.2 इंच की AMOLED डिस्प्ले मिल सकती है। इसके साथ ही इसमें Qualcomm Snapdragon 7.0 प्रोसेसर दिया जा रहा है और इसके दो वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते हैं। इस फोन की कीमत 1500 यूरो होने की आशंका लगाई जा रही है। 13 नवंबर के इवेंट के लिए मोटोरोला ने निमंत्रण भेजने शुरू किए हैं और इस दौरान Moto Razr लॉन्च भी किया जा सकता है।

Back to top button