दमदार बैटरी के साथ इंडिया आ रहा Moto G8 Power Lite, इसका ये फीचर तो बेहद खास

0
123

चीनी कंपनी Lenovo (लेनोवो) के स्वामित्व वाली Motorola (मोटोरोला) कंपनी ने पिछले दिनों अमेरिकी मार्केट में अपने दो नए स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इनमें Moto G8 (मोटो जी8) सीरीज के दो स्मार्टफोन Moto G Stylus (मोटो जी स्टाइलश) और Moto G8 Power (मोटो जी8 पावर) शामिल हैं। दोनों ही स्मार्टफोन को आने वाले दिनों में भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि दोनों स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले एक नई रिपोर्ट सामने आई है। जिसके अनुसार कंपनी इस सीरीज में एक और नए स्मार्टफोन का नाम जोड़ेगी। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इन दिनों Moto G8 Power Lite (मोटो जी8 पावर लाइट) पर काम कर रही है।

यहां हुआ स्पॉट
मोटोरोला का यह आगामी स्मार्टफोन हाल ही में थाईलैंड की NBTC सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है। इस वेबसाइट पर फोन का मॉडल नंबर XT2055-1​ है, रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फोन को Moto G8 Power Lite नाम से लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने अपकमिंग स्मार्टफोन से जुड़ा कोई जानकारी नहीं दी है।

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब इस फोन का नाम सामने आया हो। इससे पहले यह फोन अमेरिका की FCC सर्टिफिकेशन पर भी लिस्ट हुआ था। जिसमें जानकारी दी गई थी कि फोन में 5,000mAh की बैटरी उपलब्ध होगी। फिलहाल नई लीक रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन इस साल मार्च में बाजार में उतारा जा सकता है।

Moto G Stylus स्पेसिफिकेशन
Moto G Stylus फोन में 6.4 इंच फुल HD+ मैक्स विजन डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080×2300 पिक्सल का रेज्यूलेशन देगी है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर, दूसरा 16 मेगापिक्सल और तीसरा 2 मेगापिक्सल मैक्रो कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है।

यह स्मार्टफोन Android 10 पर रन करता है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं पावर के लिए इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 10 वॉट रैपिड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

Moto G8 Power स्पेसिफिकेशन
Moto G8 Power में 6.4 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080 x 2300 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। फोटोग्राफी और सेल्फी के लिए इस फोन में भी Moto G Stylus की तरह कैमरा दिया गया है।

यह स्मार्टफोन भी Android 10 पर रन करता है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ 4G रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं पावर के लिए 5,000 mAh की बैटरी दी गई है जो 10W रैपिड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।