भाजपा उम्मीदवार की मां का भी हुआ कर्ज माफ, कृषि मंत्री ने ट्वीट की लिस्ट

0
56

मध्यप्रदेश में झाबुआ विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में भाजपा प्रदेश सरकार पर किसानों का कर्जा माफ नहीं करने का आरोप लगा रही है तो वहीं कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ करने का दावा कर रही है। इस मामले में गुुरुवार को एक नया मोड़ गया है। प्रदेश के कृषि मंत्री ने सोशल मीडिया ट्वीटर पर झाबुआ जिले में किसानों के कर्जमाफी की एक लिस्ट जारी की है, जिसमें कहा गया है कि भाजपा उम्मीदवार भानु भूरिया की मां का भी एक लाख का कर्जा कांग्रेस की सरकार ने माफ किया है।

कृषि मंत्री सचिन यादव ने गुरुवार को ट्वीट पर झाबुआ जिले के जिन किसानों का कर्जा माफ किया गया है, उनकी एक सूची शेयर की है। इस सूची में भाजपा उम्मीदवार भानु भूरिया की मां वरदी भूरिया का एक लाख रुपये का कर्ज माफ होने की जानकारी दी गई है।उल्लेखनीय है      कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था। इसके बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी और कमलनाथ के नेतृत्व वाली इस सरकार ने “जय किसान ऋण माफी योजना” लागू कर किसानों का कर्जा माफ किया। कांग्रेस का कहना है कि सरकार द्वारा 50 हजार तक के कर्ज वाले किसानों का कर्जा माफ कर दिया गया है और दो लाख तक के कर्ज वाले किसानों का कर्ज माफ करने की प्रक्रिया जारी है।

वहीं, भाजपा तभी से आरोप लगाती रही है कि सरकार ने दो लाख रुपये तक का कर्जा 10 दिन में माफ करने का वचन दिया था, लेकिन अब तक किसी भी किसान का दो लाख रुपये तक कर्ज माफ नहीं हुआ है। भाजपा इसी मुद्दे पर कांग्रेस को घेरती आ रही है। झाबुआ चुनाव में भाजपा ने इसे मुद्दा बनाया, लेकिन गुरुवार को कृषि मंत्री ने ट्वीट कर कर्जमाफी होने वाले किसानों की सूची सार्वजनिक की है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार भानु भूरिया का नाम भी शामिल है। फिलहाल, इस मामले में भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।