उत्तर प्रदेश

योगी सरकार में बढ़ा मुरादाबाद के इस नेता का कद, जानिए क्यों मिला कैबिनेट मंत्री का पद

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार का आज पहला विस्तार हुआ. सीएम योगी के मंत्रिमंडल में कई मंत्रियों ने इस्तीफा दिया, जिसके बाद कैबिनेट में नए चेहरे शामिल हुए, साथ ही कुछ का कद बढ़ा. इनमें मुरादाबाद के भूपेन्द्र चौधरी का नाम भी शामिल है. संघ और संगठन के बीच लोकप्रिय भूपेन्द्र चौधरी को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला है. वो अबतक सरकार में राज्यमंत्री थे.

भूपेन्द्र चौधरी मंडल के साथ ही वेस्ट यूपी में बड़े जाट नेताओं में शामिल हैं और पार्टी के साथ उस समय से खड़े हैं, जब कई लोग छोड़ कर जा चुके थे. विधान सभा चुनावों से पहले पार्टी ने उन्हें एमएलसी बनवाया और उसके बाद जब 2017 में योगी सरकार बनी तो उन्हें राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया.

उनके मंत्रिमंडल कार्यकाल में पंचायत राज और पीडब्लूडी विभाग में काफी काम हुआ. वहीं लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी. जो सबसे ख़ास बता रही कि आज भी भूपेन्द्र चौधरी अपने कार्यकर्ताओं से जी नहीं चुराते, सबका हालचाल लेते रहते हैं. जबकि संगठन ने कई मंत्रियों की गुटबाजी की शिकायत की थी. इसमें चेतन चौहान भी शामिल थे. जिस कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा.

भूपेन्द्र चौधरी पार्टी के पश्चिम क्षेत्र के दो बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके साथ ही भाजपा जातीय संतुलन भी बना रही है, जिससे वेस्ट यूपी में जाट मतदाताओं में सकारात्मक सन्देश जाए. यही कारण है कि भूपेन्द्र चौधरी का सरकार में कद और पद, दोनों बढ़ाया गया है.

Back to top button