राजनीति

बंगाल में मोदी का दीदी पर वार, बोले- मलाई नहीं भलाई के आगे झुकना पड़ेगा

PM Narendra Modi in West Bengal

आगामी लोक सभा चुनाव का आगाज़ हो चुका है. इस चुनाव में सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से आपत्तिजनक बयानबाजी भी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के  के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान जारी है. अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दिग्गज उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात दौरा कर रहे हैं और अच्छा  माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं.  इसी सब के बीच बताते चले  इस चुनाव में सभी पार्टियों के दिग्गज  नेता रैली, रोड शो, और पब्लिक मीटिंग और घर-घर जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं।

इस बीच आज ममता के गढ़ बंगाल के  कूचबिहार में PM मोदी ने  चुनावी रैली को संबोधित किया। इस बीच चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने ममता बनर्जी को स्पीड ब्रेकर दीदी बताते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने केंद्र की योजनाओं पर हर बार ब्रेक लगाने की कोशिश की है। इस दौरान पीएम ने कहा क‍ि ममता बनर्जी की बौखलाहट बता रही है कि वह आजकल डरी हुई हैं और इसलिए चैन से सो नहीं पा रही हैं।

‘दीदी जरा देख लो’- पश्चिमी बंगाल में रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों की मौजूदगी से उत्साहित भी नजर आए। उन्होंने कहा कि जहां तक नजर आ रही है वहां तक लोगों की भीड़ दिख रही है। मोदी ने कहा, ‘दीदी जरा देख लो और दिल्ली में बैठे लोग भी देख लें, ये कैसी लहर चल पड़ी है।’

PM ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि दीदी को मलाई का रास्ता छोड़कर भलाई के रास्ते पर आना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दीदी पश्चिम बंगाल की स्पीड ब्रेकर हैं और इस समय उनकी नींद उड़ी हुई है इसलिए अपना गुस्सा अधिकारियों पर निकाल रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा

‘राजनीति में जमीन खिसकना क्या होता है अगर किसी को समझना हो तो दीदी की बौखलाहट, दीदी का गुस्सा, इतने से ही समझ सकते हैं।’ मोदी ने ममता पर घुसपैठियों का समर्थन करने और वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाया। पीएम ने यहां रोज वैली घोटाला और शारदा चिट फंड घोटाले का जिक्र किया और कहा कि जनता की भलाई के लिए दीदी को मलाई का रास्ता छोड़कर भलाई के रास्ते के लिए झुकना पड़ेगा।

‘अब दीदी को सबक के लिए है यह चुनाव’
पीएम ने आगे कहा, ‘स्पीड ब्रेकर दीदी ने अगर केंद्र सरकार की योजनाओं को रोका नहीं होता, तो आज बहुत सी सुविधाओं का लाभ आपको भी मिलता। अब दीदी को सबक सिखाने के लिए 2019 का ये लोकसभा चुनाव आया है। अगर आप केंद्र में हमें मजबूत करेंगे तो हमारा विश्वास मानिए दीदी आपके विकास के लिए मजबूर हो जाएंगी। उन्हें झुकना पड़ेगा। उन्हें समझ आ जाएगा कि उनकी मनमानी आगे नहीं चलेगी।’

‘दुश्मन के घर में घुसकर मारता है आज का भारत’
इस दौरान पीएम ने पश्चिम बंगाल के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा, आपका ये चौकीदार आपके हितों की रक्षा के लिए, देश के लोगों की रक्षा के लिए पूरी तरह चौकन्ना और समर्पित है। आपका यह चौकीदार भ्रष्टाचार करने वाले सभी लोगों का हिसाब जरूर लेगा। नए भारत का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि आज का भारत दुश्मन के घर में घुसता भी है और मारता भी है।

मां, माटी और मानुष को लेकर भी ममता पर साधा निशाना
मां, माटी और मानुष को लेकर भी पीएम मोदी ने ममता को घेरा। पीएम ने कहा कि ममता बनर्जी का यह नारा सिर्फ झूठ का पुलिंदा है। सच्चाई कुछ और है। सच्चाई यह है कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए घुसपैठियों को बचाकर दीदी ने माटी के साथ भी विश्वासघात किया है। पश्चिम बंगाल के लोगों को टीएमसी के गुंडों के हवाले करके उन्होंने मानुष की सारी उम्मीदें भी तोड़ दी हैं और सबका जीवन मुश्किल में डाल दिया है।

Back to top button