देश

सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहते हैं पीएम, करते हैं इस स्‍मार्टफोन का इस्‍तेमाल

पीएम नरेंद्र मोदी को भला कौन नहीं जानता है लेकिन वहीं आपको बता दें कि इनके पर्सनल लाइफ के बारे में लोगों को जानने के लिए उतनी ही जागरूकता रहती है जितना कि किसी स्‍टार के बारे में। आपको बता दें कि पीएम मोदी जब से सरकार बनाएं है तभी से चाहे सोशल मीडिया हो या फिर कहीं भी हर तरफ इनकी चर्चा जोरों सोरों से हो रही थी। आपको बता दें कि देश ही नहीं, विदेशों में भी नरेन्द्र मोदी की चर्चा हो रही है। हर कोई नरेन्द्र मोदी के जिंदगी की हर छोटी-मोटी बात को जानना चाहता है।

सबसे पहले तो हम आपको बताना चाहेेंगे ि‍कि नरेंद्र मोदी 5 भाई-बहनों में से दूसरे नंबर की संतान हैं। नरेंद्र मोदी को बचपन में नरिया कहकर बुलाया जाता था। बताते चलें कि पीएम मोदी के पिता की रेलवे स्टेशन पर चाय की दुकान थी। 1965 में भारत-पाक युद्ध के दौरान उन्होंने स्टेशन से गुजर रहे सैनिकों को चाय पिलाई। नरेंद्र मोदी स्वभाव से आशावादी व्यक्ति हैं।

वहीं आपको बता दें कि पीएम मोदी को अपनी सरकार बनाए हुए करीब चार साल पूरे हो चुके हैं। इन चार सालों में मोदी का क्रेज इतना ज्‍यादा बढ़ गया है कि हर शख्स मोदी के बारे में हर छोटी बड़ी चीज जानना चाहता हैं। उनके रूटीन से लेकर उनके पहनावे तक, हर चीज के बारे में लोग जानना चहते हैं।

आज हम आपको पीएम मोदी के बारे में बेहद ही खास जानकारी देने जा रहे हें जो शायद आपको अभीतक नहीं पता होगा। जी हां ये तो आप सभी जानते हैं कि आजकल इंटरनेट का जमाना है और ऐसे में हर व्‍यक्ति के पास स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध है तो इस मामले में हमारे पीएम मोदी कैसे पीछे रह सकते हैं। जी हां आपको ये तो पता ही होगा कि पीएम मोदी हमेशा ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं लेकिन क्‍या आपको ये पता है कि पीएम मोदी कौन सा स्मार्टफोन यूज करते हैं। तो शाायद आप नहीं जातने होगे आज हम आपको पीएम मोदी आखिर कौन सा के फोन इस्‍तेमाल करते है और उनकी खासियत क्‍या है।

बता दें, प्रधानमंत्री के पद विराजमान मोदी रहने वाले किसी भी व्यक्ति के पास आप सोच रहे होगे कि दुनिया का सबसे बेहतरीन फोन होगा तो आपको बता दें कि पीएम को अपने पर्सनल स्मार्टफोन से कॉलिंग और कम्युनिकेशन करने की अनुमती नहीं होती है। ऐसे में वे सेटेलाइट फोन या RAX फोन का इस्तेमाल करते हैं। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने विदेशी दौरे या अपने सेल्फी के लिए लोकप्रिय नरेंद्र मोदी अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल फोटोग्राफी और सोशल मीडिया जैसे अन्य कार्यों के लिए करते हैं।

वैसे तो पीएम मोदी को कई अवसरों पर अलग-अलग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुए देखा गया है लेकिन उनके सभी स्मार्टफोन्स में सबसे खास बात तो ये होता है कि वो एक ही कंपनी का स्मार्टफोन युज करते हैं। तो आपको बता दें कि उनके हाथ में अक्सर एप्पल का ही स्मार्टफोन होता है। जिनमें कभी आईफोन 5S,आईफोन 6 और आईफोन 6S स्मार्टफोन देखा गया है।

लेकिन अभी तक पीएम मोदी को एंड्रॉयड स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हुए नहीं देखा गया है।

Back to top button