Top News
दूसरा टी-20 : विंडीज का करारा पलटवार, टीम इंडिया को कायदे…साध्वी प्राची का गंदा बयान- बलात्कार के लिए जिम्मेदार है…दिल्ली अग्निकांड : जिसकी फैक्ट्री में घुटा 43 लोगों का…आधी रात बहू के बिस्तर में पकड़ा गया उसका आशिक,…उन्नाव के बाद एक और हैवानियत : 17 साल की…जानिए किस वजह से साउथ एक्ट्रेस ने छोड़ी शाहिद की…BB: अरहान का राज खुलने के बाद रश्मि की जिंदगी…दिल्ली अग्निकांड: 11 लोगों के लिए मसीहा बने फायरमैन राजेश,…तनाव के माहौल के बीच जलाई गई उन्नाव की ‘निर्भया’…महिलाएं अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों पर चुप ना रहें,…जेल से जब बाहर आया छेड़खानी करने वाला, पीड़िता को…सावधान ! पत्नी के ये काम रोक सकते है आपकी…IND vs WI: आज होने वाले टी-20 पर मंडरा रहा खतरा,…घर में खाना बनाती पड़ोसन को देख चिंटू बना हैवान,…यात्रीगण ध्यान दें ! IRCTC पर ऐसे बुक करें टिकट,…ये पौधा है आपकी सेहत के लिए फायदेमंद, शरीर को…अगर आप भी अपने पर्स में रखते है ये चीजें…Ind vs WI: पूरे केरल को यही है उम्मीद- लोकल…योगी राज में जस के तस हालात, रेप पीड़िता ने…बीजेपी कार्यालय पर आधी रात अटैक, तलवारों से तोड़ डाले…रोहित, चहल और कोहली..सबके पास रिकॉर्ड बनाने का मौका, क्या…इवेंट में काम का नाम लेकर पहुंचा दिए होटल, 2…गर्भवती महिलाओ के लिए बेहद लाभदायक है ये तेल, जानिए…आपके किचन में छिपा हैं कुबेर का खजाना, इस पोस्ट…BB13: घरवालों पर जबरदस्त गुस्सा हुए दबंग खान, 6 से…Bigg Boss-13: पारस की प्रेमिका ने लीक की पर्सनल वॉट्सएप…रात में रैनबसेरे देखने निकले सीएम योगी, नप गए आपूर्ति…शादीशुदा हुई प्रेमी संग फरार, पति ने जब देखा कोर्ट…सावधान ! क्या आप भी काटते है अपने नाक के…क्या आपको भी सपने में दिखाई देता है सांप? तो…मर्दो के इस अंग को देखकर इम्प्रेस होती हैं लड़कियां,…जिसे पैदा किया उसी की लूटी अस्मत, फिर पाप छुपाने…उन्‍नाव गैंगरेप: भड़के परिजन, बोले-जब तक नहीं आयेंगे CM योगी,…छात्रा चिल्लाती रही, मदद मांगती रही लेकिन नाबालिग पर तो…दिल्ली में सबसे बड़ा अग्निकांड, जिन्दा जले 43 लोग, 56…WhatsApp मैसेज देख सन्न रह गई लड़की, स्क्रीन पर अश्लील…बीजेपी के पूर्व सांसद बोले- सरहद पार से भी रामलला…योगी खुद बनवा रहे जो विंध्य कॉरिडोर, उसके विरोध पर…चैंबर में साथियों संग रासलीला करतीं ये जज साहेबा, वकीलों…कलेजा चीर देने वाले मंजर की गवाह हैं ये आंखें,…विधवा को सुहागन बनाने का वादा किया डॉक्टर, बार-बार बनाएं…माता सीता का अपमान है अधीर रंजन का बयान, VHP…बागियों के थोक नामांकन से भाजपा को टेंशन, फुल स्पीड…सरहद पार से सेनाओं पर साइबर अटैक, इस खास बात…हैदराबाद एनकाउंटर : आरोपी की लाश लेने से गर्भवती पत्‍नी…यूपी में बेटियां जलाई जा रहीं सरेआम, भाजपा नेता के…इकोनॉमी पर आई एक और बुरी खबर, सरकार है कि…धोखा खाए फडणवीस बोले- अजित पवार ने बताई थी ऐसी…नवाजुद्दीन की छोटी बहन का निधन, इस खतरनाक बीमारी से…08 दिसम्बर राशिफल : मेष वालों को आज होगा धन…

कश्मीर पर अफवाह फैलाने वालों पर मोदी सरकार सख्त, बंद होंगे इन लोगो के टि्वटर अकाउंट !

Image result for मोदी सरकार और गिलानी

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच ईद-उल-अजहा का त्यौहार शांति और हर्षाल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद धारा-144 लागू कर दी गई थी और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इन सबके बीच ईद के पावन त्योहार को लेकर घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो। सोमवार को ईद के पर्व पर कश्मीर घाटी में धारा 144 में थोड़ी ढील दी गई, जिसके बाद कश्मीर घाटी के विभिन्न इलाकों में स्थित मस्जिदों में लोगों ने नमाज अदा की।

जानकारी के लिए बताते चले जम्मू-कश्मीर में भ्रामक अफवाहें फैलाने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सोमवार (12 अगस्त, 2019) को आठ अलगाववादी नेताओं के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेने का फैसला किया है। कुछ टीवी मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि गृह मंत्रालय ने सैयद अली शाह गिलानी समेत आठ लोगों के टि्वटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की है।

खबरों की मने तो  आईजी कश्मीर एसपी पाणि के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि सोशल मीडिया पर कुछ टि्वटर अकाउंट्स द्वारा गोलीबारी की अफवाह फैलाई जा रही है, जो कि सरासर गलत हैं।  कश्मीर के आईजीपी ने ‘पीटीआई’ से कहा- सोमवार को घाटी में गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई। कानून-व्यवस्था से जुड़ी स्थानीय स्तर की कुछ छिटपुट घटनाएं हुईं।वहीं, कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 20 छात्रों ने शांतिपूर्ण ढंग से बकरीद मनाई और उस दौरान एक भी गोली नहीं चली है।

इस बीच बताते चले  गृह मंत्रालय  ने जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में भ्रामक जानकारी देने और अफवाह फैलाने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने की सिफारिश की है. जानकारी के मुताबिक इसमें कुल 8 लोगों के अकाउंट शामिल हैं।

जिन अकाउंट को बंद करने की सिफारिश की गई है उनके नाम हैं- @kashmir787-Voice of Kashmir, @Red4Kashmir-MadihaShakil Khan, @arsched-Arshad Sharif, @mscully94-Mary Scully, @sageelaniii-Syed Ali Geelani, @sadaf2k19, @RiazKha61370907 और RiazKha723.

घाटी में अब भी मोबाइल फोन, मोबाइल इंटरनेट और टीवी-केबल पर रोक लगी हुई है। जम्मू में धारा-144 को पूरी तरह से हटा दिया गया है और राजौरी जिले में सोमवार को फोन की सुविधा चालू की गई है। राजौरी में सिर्फ मोबाइल कॉलिंग की सुविधा ही शुरू की गई है, जबकि मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी बंद है। लद्दाख में भी ईद को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है। करगिल में हालात सामान्य हैं लेकिन इंटरनेट अब भी बंद है। वहीं लेह में इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। लेह में आज इमामबाद मस्जिद में ईद की नमाज़ अदा की गई।

 

Share this post

scroll to top