Breaking News
Home / ख़बर / कश्मीर पर अफवाह फैलाने वालों पर मोदी सरकार सख्त, बंद होंगे इन लोगो के टि्वटर अकाउंट !

कश्मीर पर अफवाह फैलाने वालों पर मोदी सरकार सख्त, बंद होंगे इन लोगो के टि्वटर अकाउंट !

Image result for मोदी सरकार और गिलानी

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच ईद-उल-अजहा का त्यौहार शांति और हर्षाल्लास के साथ मनाया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद धारा-144 लागू कर दी गई थी और चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इन सबके बीच ईद के पावन त्योहार को लेकर घाटी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो। सोमवार को ईद के पर्व पर कश्मीर घाटी में धारा 144 में थोड़ी ढील दी गई, जिसके बाद कश्मीर घाटी के विभिन्न इलाकों में स्थित मस्जिदों में लोगों ने नमाज अदा की।

जानकारी के लिए बताते चले जम्मू-कश्मीर में भ्रामक अफवाहें फैलाने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सोमवार (12 अगस्त, 2019) को आठ अलगाववादी नेताओं के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेने का फैसला किया है। कुछ टीवी मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि गृह मंत्रालय ने सैयद अली शाह गिलानी समेत आठ लोगों के टि्वटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की है।

खबरों की मने तो  आईजी कश्मीर एसपी पाणि के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि सोशल मीडिया पर कुछ टि्वटर अकाउंट्स द्वारा गोलीबारी की अफवाह फैलाई जा रही है, जो कि सरासर गलत हैं।  कश्मीर के आईजीपी ने ‘पीटीआई’ से कहा- सोमवार को घाटी में गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई। कानून-व्यवस्था से जुड़ी स्थानीय स्तर की कुछ छिटपुट घटनाएं हुईं।वहीं, कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 20 छात्रों ने शांतिपूर्ण ढंग से बकरीद मनाई और उस दौरान एक भी गोली नहीं चली है।

इस बीच बताते चले  गृह मंत्रालय  ने जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में भ्रामक जानकारी देने और अफवाह फैलाने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने की सिफारिश की है. जानकारी के मुताबिक इसमें कुल 8 लोगों के अकाउंट शामिल हैं।

जिन अकाउंट को बंद करने की सिफारिश की गई है उनके नाम हैं- @kashmir787-Voice of Kashmir, @Red4Kashmir-MadihaShakil Khan, @arsched-Arshad Sharif, @mscully94-Mary Scully, @sageelaniii-Syed Ali Geelani, @sadaf2k19, @RiazKha61370907 और RiazKha723.

घाटी में अब भी मोबाइल फोन, मोबाइल इंटरनेट और टीवी-केबल पर रोक लगी हुई है। जम्मू में धारा-144 को पूरी तरह से हटा दिया गया है और राजौरी जिले में सोमवार को फोन की सुविधा चालू की गई है। राजौरी में सिर्फ मोबाइल कॉलिंग की सुविधा ही शुरू की गई है, जबकि मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी बंद है। लद्दाख में भी ईद को देखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है। करगिल में हालात सामान्य हैं लेकिन इंटरनेट अब भी बंद है। वहीं लेह में इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है। लेह में आज इमामबाद मस्जिद में ईद की नमाज़ अदा की गई।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com