ख़बरदेश

राफेल पर फैसले के बाद मोदी का पहला बयान- देखिए कांग्रेस का टेप रिकॉर्ड और हमारा..

सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के कुछ देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जूनागढ़ में चुनावी भाषण दिया. मोदी ने इसमें अपनी सरकार को पाक साफ बताते हुए कांग्रेस पर सवालों की बौछार कर दी. हाल ही में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के साथियों के ठिकानों पर हुई इनकम टैक्स की रेड का हवाला दिया. मोदी ने कहा कि कांग्रेस को भ्रष्टाचार की विरासत का नया वारिस मिल गया है.

हालांकि पीएम मोदी ने राफेल लीड पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र नहीं किया. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राफेल के फैसले पर पुनर्विचार याचिका स्वीकार कर ली. कोर्ट ने कहा कि डील से जुड़े लीक दस्तावेज कोर्ट में संज्ञान के लायक है. मोदी सरकार ने पुनर्विचार याचिका के खिलाफ दलीलें दी थी और कोर्ट से इसे खारिज करने की अपील की थी.

इस बीच नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपने संबोधन में कहा, “भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा, आपको गर्व है कि नहीं. ये चौकीदार चौकन्ना है. कांग्रेस के घोटाले में अब एक नया नाम जुड़ गया है. कई नामों से कांग्रेस की पहचान घोटालों से जुड़ी हुई है. लेकिन अब सबूतों के साथ , हवाबाजी नहीं, एक नया घोटाला कांग्रेस और उनके लीडरों के खाते में जमा हो गया है और वो है तुगलक रोड चुनावी घोटाला.”

उन्होंने कांग्रेस से अपनी पार्टी की तुलना अपने अंदाज में की. उनका कहना था, “भारतीय जनता पार्टी का ट्रैक रिकॉर्ड है. उनका टेप रिकॉर्ड है. हमारा ट्रैक रिकॉर्ड देखोगे तो आतंकवाद के खिलाफ लड़ने वाले, देश की सुरक्षा के लिए कठोर फैसले लेने वाले, भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग करने वाले, विकास के मंत्र से देश का भला करने वाले, मध्यम वर्ग और गरीब का कल्याण करने वाले दिखेंगे. कांग्रेस के टेप रिकॉर्ड में एक ही गाना बजता है.. मोदी हटाओ, मोदी हटाओ, मोदी हटाओ.. इसके अलावा इनके पास कोई एजेंडा नहीं है.”

Back to top button