ख़बरदेश

विधायक अलका लांबा ने दिए “आप” से अलग होने के संकेत, बोली-दम हो तो पार्टी से बाहर करें

Image result for विधायक अलका लांबा

चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक अलका लांबा ने रविवार को एक बार फिर पार्टी छोड़ने के संकेत दिए। माना जा रहा है कि अलका जल्द ही आप की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देंगी। साथ ही उन्होंने पार्टी को चुनौती दी है कि ‘आप’ में दम हो तो उन्हें पार्टी से बाहर करे।

अलका लांबा ने रविवार को कश्मीरी गेट के तिकोना पार्क में कार्यकर्ता सम्मान समारोह आयोजित किया। इसी कार्यक्रम में उन्होंने यह निर्णय किया है कि अब आप की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही वे पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देंगी। उनका कहना है कि वे विधायक पद पर बनी रहेंगी।

आप विधायक ने ट्वीट कर कहा, मेरी जनता का फैसला यह है कि आम आदमी पार्टी में सम्मान से समझौते करके रहने से बेहतर है कि पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दूं। आज इसकी घोषणा भी हो गई है। वहीं अगला चुनाव चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र से आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ूं। उन्होंने पार्टी को चुनौती देते हुए कहा कि दम है तो पार्टी से बाहर कर के दिखाए।

अलका इससे पहले भी कई बार पार्टी छोड़ने का संकेत दे चुकी हैं। उन्होंने मई में एक बयान में कहा था कि अगले वर्ष (2020) पार्टी से इस्तीफा देंगी। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के बाद अलका लांबा और पार्टी आलाकमान के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए थे जब उन्हें पार्टी विधायकों के व्हाट्स ऐप ग्रुप से हटा दिया गया था।

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने अलका इस घोषणा पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अलका पहले भी दर्जनों बार इस तरह का बयान दे चुकी हैं। पार्टी नेतृत्व को लिखित त्यागपत्र भेजने में एक मिनट का समय लगता है। हम इसे ट्विटर पर भी स्वीकार करेंगे।

Back to top button