महिलाये भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना पड़ सकती है भारी…

थ्रेडिंग के बाद महिलाये भूलकर भी ना करें ये गलतियां

किसी भी महिला के चहरे की ख़ूबसूरती उसी आँखों से होती है, इसलिए ही तो अपनी आँखों को संवारने के लिए महिलाऐं थ्रेडिंग करवाती हैं। क्योंकि आपकी आइब्रो आपके चेहरे का रूप निखारती हैं। लेकिन थ्रेडिंग करवाने के बाद महिलाऐं कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती है जो बाद में परेशानी का सबब बनती हैं। इसलिए आज हम आपको उन कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जो भूलकर भी थ्रेडिंग बनवाने के बाद नहीं करने चाहिए। तो आइये जानते हैं थ्रेडिंग के बाद किन गलतियों को करने से बचना चाहिए।

* मॉइस्चराइज़र से मसाज करें 

आपको बता दें कि कुछ महिलाओं में देखा गया है कि वो जब थ्रेडिंग कराकर आती है तो अपने आइब्रो को ऐसे ही छोड़ देती है। इससे आपको आइब्रो में रुखापन आ जाता है। जिस कारण से आपको जलन या खुजली की समस्या भी हो सकती है। इससे बचने के लिए आपको मॉइस्चराइज़र से मसाज करनी चाहिए। ये आपकी आइब्रो को ठीक रखने में मदद करता है।

* धूप में ना निकले 

ध्यान रहे कि जब आप थ्रेडिंग कराकर आएं तो आपको धूप में नही निकलना है। दरअसल धूप में निकलने से आपको समस्या हो सकती है। आपको बता दे कि जब हम शरीर के किसी भी हिस्से के बाल निकालते है तो वो जगह पूरी तरह से सेसेंटिव हो जाती है। इसलिए आपको इस समस्या से बचना है और धूप में नहीं निकलना है।

mistakes to avoid after threading,beauty tips ,ब्यूटी,ब्यूटी टिप्स,थ्रेडिंग

 ना करें मेकअप 

आपको बता दें कि आप हमेशा से यही गलती करती है। आपको किसी शादी या पार्टी में जाना होता है तो आप थ्रेडिंग कराने के तुरंत बाद ही मेकअप करने लगती है। आपको बता दें कि ये बिल्कुल गलत है। इससे आपको काफी समस्या हो सकती है। इससे आपको बचना है। अगर आपने थ्रेडिंग कराई है तो आपको तुरंत नहीं बल्कि 24 घंटे के बाद ही मेकअप करना चाहिए। ये आपके स्किन के लिए सही रहेगा। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपको पिंपल्स की समस्या हो सकती है। इससे आपको हर हाल में बचना है क्योंकि पिंपल्स आपकी सुंदरता को मार देते है।

* उंगली ना लगाएं 

आप अक्सर थ्रेडिंग करवाने के बाद एक गलती ये करती है कि आप उस जगह को बार बार टच करती है। ये करना बेहद खतरनाक हो सकता है। आपको पता होना चाहिए कि अगर आपने ऐसा बार बार किया तो आपको इंफेक्शन, खुजली और ब्रेकआउट्स की भी समस्या हो सकती है।

* खुजली 

आपने अक्सर ये महसूस किया होगी कि थ्रेडिंग कराने के बाद आप इस जगह को अक्सर खुजलाते है। ऐसा करना आपके लिए खतरनाक है। आपको अगर खुजली महसूस भी होती है तो आपको इसे खुजलाने से बचना चाहिए।