ब्यूटी क्वीन बोली- पीरियड्स जैसा होता है शहीद का खून, हंगामा मच गया

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं, जो लोगों को फर्श से अर्श तक पहुंचाने में देर नहीं लगाता. ऐसा ही कुछ हुआ मिस तुर्की के साथ, जिनका एक ट्वीट उन पर भारी पड़ गया. 18 साल की आइतिर एसेन का पुराना ट्वीट चर्चा में आने के बाद उनसे उनका ताज छीन लिया गया है. आइतिर एसेन ने पिछले साल हुए सशस्त्र विद्रोह से सम्बन्धित एक पोस्ट शेयर की थी. उन्होंने इस पोस्ट में ‘शहीदों’ के खून की तुलना अपने पीरियड्स के खून से की थी.

हुई थी 250 लोगों की मौत

एसेन ने यह ट्वीट 15 जुलाई, 2016 को किया था. यह वह समय था, जब तुर्की में सेना द्वारा तख्तापलट की कोशिश की गई थी, जिसमें करीब 250 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसी साल 21 सितंबर, 2017 को एसेन ने तुर्की की ब्यूटी क्वीन का ताज भी अपने नाम किया था.
पिछले कुछ दिनों से उनका यही पुराना ट्वीट तुर्की की मीडिया में वायरल था. एसेन आलोचना का शिकार हुईं और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग भी उठी.
इसी के चलते ब्यूटी कॉन्टेस्ट के आयोजकों को यह कदम उठाना पड़ा. आयोजकों ने कहा कि एसेन का यह ट्वीट गलत है. एक शहीद के खून की तुलना किसी से नहीं की जा सकती. इसी के चलते एसेन से उनका ताज वापस लिया जा रहा है.
वहीं, इस फैसले के खिलाफ एसेन का कहना है कि उनका ट्वीट राजनीतिक नहीं था. एसेन अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भी शामिल नहीं हो सकेंगी. अब उनकी जगह कॉन्टेस्ट की रनर अप आस्ली सुमेन ने ले ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here