गैजेट ज्ञान

Mi का ये शानदार स्मार्टफोन भारतीय बाजार में हुआ लॉन्च, जानें और खूबियां

Mi A3 एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें खूबियां

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है।  जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके तो अब आपका इंतजार ख़त्म हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक बता दे कि देश की दिग्गज चीनी स्मार्टफोन मेकर ​कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना लेटेस्ट एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Mi A3 को लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 48 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। वहीं यह फोन वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स से लैस है। भारत में Mi A3 को दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन की सेल 23 अगस्त से शुरू होगी कितना खास है ये फोन और क्या है इसकी कीमत आइए जानते हैं…

कीमत और उपलब्धता
Mi A3 की शुरुआती कीमत 12,999 रुपए रखी गई है। इस कीमत में आपको 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरियंट मिलेगा। वहीं इसके 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 15,999 रुपए रखी गई है। Mi A3 को ई-कॉमर्स साइट Amazon के अलावा Xiaomi के ऑफिशल ऑनलाइन स्टोर Mi.com पर भी खरीदा जा सकेगा।

स्पेसिफिकेशन्स
Xiaomi Mi A3 में 6.08 इंच की HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720×1520 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन के टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

बात करें कैमरे की तो इस फोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें f/1.79 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर और डेप्थ सेंसिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में 4GB रैम दी गई है। वहीं इस फोन में दो स्टोरेज 64GB और 128GB का विकल्प दिया गया है। यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9 पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर रन करता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,030 mAh की बैटरी दी गई है।

Back to top button