देश

Video: नेताजी ने पूरा नहीं किया चुनावी वादा, पब्लिक ने औरतों के कपड़े पहनाकर घुमाया

अक्सर आपने देखा होगा चुनाव नजदीक आते ही नेता जनता से कई बड़े-बड़े वादे करते हैं, लेकिन जब चुनाव में जीत जाते है तो वो अपने किये जानता से वादे भी भूल जाते हैं। ऐसे में जनता हंगामा करती है, विरोध-प्रदर्शन करती हैं, लेकिन सत्ता में बैठे नेताओं को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। एक ऐसा ही मामला मेक्सिको में भी देखने को मिला, लेकिन यहां की जनता ने नेताजी को ऐसा सबक सिखाया कि वो जिंदगीभर याद रखेंगे।

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिणी मेक्सिको के ह्यूक्सटन प्रांत के मेयर जेवियर जिमेनेज की एक फोटो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें वो महिलाओं के कपड़े पहने नजर आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेयर ने चुनाव के दौरान जानता से किये वादे पूरे नहीं किए, जिसके बाद वहां की जनता ने उन्हें महिलाओं के कपड़े पहनाकर पूरे शहर में घुमाया। सिर्फ यही नहीं, लोगों ने स्थानीय नगर निगम के एक अधिकारी लुईस टॉन के साथ भी लोगों ने ऐसा ही किया।

जानकारी के मुताबिक बताते चले  मेयर का नाम जेवियर जिमेनेज है। जिमेनेज चियापास के सैन एंड्रेस प्यूर्टो रिको के महापौर हैं। उनका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह लंबी स्कर्ट और सफेद ब्लाउज पहनकर सड़क पर घूमते दिख रहे हैं। उनके साथ एक अधिकारी भी दिख रहा है। उसने भी महिला के कपड़े पहन रखे हैं। बता दे  मेयर की तस्वीरों के साथ-साथ एक वीडियो भी सोशल मीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें लोग हाथों में पोस्टर लिए चल रहे हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वादे पूरे न कर पाने के कारण लोग मेयर को इस तरह घुमा रहे हैं। जो पोस्टर लेकर लोग चल रहे हैं, उस पर लिखा है- ‘ये अपने वादे पूरे नहीं कर पाए।’

अपने समाज के लोगों में बांटा पैसा
शहरवासियों का आरोप है कि मेयर ने सरकारी खजाने के तीन मिलियन पेसो (करीब 1.8 करोड़ रुपए) अपने समाज के लोगों को बांट दिए। इन पैसों का इस्तेमाल शहर के विकास कार्य में होना था। इतना ही नहीं उन्होंने चुनाव के दौरान किए वादे भी पूरे नहीं किए हैं। इसके बाद लोगों ने विरोध शुरू कर दिया और शहर में उनके खिलाफ पोस्टर भी लगा डाले। जिसके बाद मेयर को यह कदम उठाना पड़ा।

Back to top button