उत्तर प्रदेश

मुस्लिम वोटर्स को मेनका गांधी की धमकी- चुनाव तो मैंने जीत लिया, आपको कल मेरी जरूरत पड़ेगी !

आगामी लोक सभा चुनाव का आगाज़ हो चुका है| इस चुनाव में सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से आपत्तिजनक बयानबाजी भी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के  के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान जारी है| अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दिग्गज उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात दौरा कर रहे हैं और अच्छा  माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं|

इस बीच आपको बताते चले केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से भाजपा उम्मीदवार मेनका गांधी ने चुनावी कैम्पेन  के दौरान मुस्लिम समाज को लेकर ऐसी अपील की जिसे विवादित बताया जा रहा है। उन्होंने एक मुस्लिम बाहुल्य गांव में वोट के लिए अपील करते हुए कहा कि, “हम खुले हाथ और खुले दिल के साथ आए हैं। आपको कल मेरी जरूरत पड़ेगी।” ये इलेक्शन तो मैं पार कर चुकी हूं। अब आपको मेरी जरूरत पड़ेगी। अब आपको जरूरत के लिए नींव डालना है, तो सही वक्त है।

बताते चले आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है|इस सब के बीच  मेनका गांधी भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अजादार हुसैन के पैतृक गांव तुराबखानी में प्रचार करने गईं थी।  उन्होंने अपनी बात को पुख्ता करने के लिए वहां मौजूद लोगों से ही सवाल कर लिया। कहा- ये बात सही है कि नहीं? ये आपको पहचानना पड़ेगा। फिर सपाट लहजे में कहा कि ये जीत आपके बिना भी होगी, आपके साथ भी होगी। और ये चीज आपको सब जगह फैलानी पड़ेगी। जब मैं दोस्ती के हाथ लेकर आई हूं।

उन्होंने आगे कहा कि रिजल्ट निकलेगा, उसमें 100 वोट या 50 वोट निकलेंगे। उसके बाद जब आप काम के लिए आएंगे तो वही होगा मेरे साथ। समझ गए आप लोग। इसलिए जब आप मेरे ही हो तो क्यूं नहीं मेरे ही रहो।

उनके इस बयान के बाद सभा में कुछ लोग असहज भी दिखाई दिए, जिसके बाद मेनका गांधी ने अपने तेवर बदलते हुए कहा कि, “मैंने कम से कम एक हजार करोड़ रुपए बांटे होंगे केवल मुसलमानों के संस्थाओं को, ताकि वो फले-फूलें। सवाल ये है- आप लोग जब आते हो मदद के लिए तो इलेक्शन के टाइम आप कहोगे बाबा नहीं.. हम भाजपा को वोट नहीं देंगे। हम कोई भी पार्टी को वोट दे देंगे, जिससे भाजपा हारेगी। तो हमारा दिल भी टूटता है।”

आपको बता दें कि सुल्तानपुर से मेनका गांधी को टिकट मिलने से भाजपा की तरफ से ये तय माना जा रहा है कि उनकी जीत आसान होगी। उधर सुल्तानपुर से सपा-बसपा के गठबंधन में बसपा ने चंद्रभद्र सिंह ‘सोनू’ को टिकट दिया है और कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह को टिकट दिया है।

Back to top button