Breaking News
Home / जिंदगी / मिलिए फैशन जगत की नई महारानी से, सफलता का दूसरा नाम है गुलनोरा मुखेडीनोवा

मिलिए फैशन जगत की नई महारानी से, सफलता का दूसरा नाम है गुलनोरा मुखेडीनोवा

ज्यादातर लोग जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए प्रयोग करने से डरते हैं लेकिन आज हम जिस महिला के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उन्होंने आम से खास बनने में सफलता हासिल की। उन्होंने जिंदगी में नए-नए प्रयोग किये और खुद के आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते खोजे। हम बात कर रहे हैं गुलनोरा मुखेडीनोवा की जो बारविया ब्यूटी सेंटर /बाराविया फैशन की सीईओ हैं। गुलनोरा मुखेडिनोवा, जिसे गुलनार या गुलनार बाराविया के रूप में भी जाना जाता है, एक पब्लिक पर्सनालिटी, ब्यूटी और फैशन आइकन, इंटरनेशनल पीस एम्बेसडर और बाराविया ब्यूटी सेंटर दुबई की सीईओ हैं। कभी हार ना मानने वाले रवैये ने उन्हें एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में स्थापित कर दिया है। उन्होंने अपना करियर फैशन और कला के क्षेत्र में बनाया।

उनके आशावादी और व्यावसायिक दृष्टिकोण ने उन्हें आज एक सफल और समृद्ध उद्यमी बना दिया है। उनका जन्म 23 मई, 1986 को उजबेकिस्तान के समरकंद क्षेत्र में हुआ था, हालांकि वे वर्तमान में दुबई में रहती है। गुलनोरा ने अपनी सफलता की यात्रा 2015 में शुरू कर दी थी।  उन्होंने 2015 में बाराविया ब्यूटी सेंटर लॉन्च किया और 2018 में बाराविया फैशन लॉन्च किया।

मई 2018 में लक्जरी फैशन संग्रह ने उन्हें दुबई के पलाज़ो वर्साचे में आयोजित कैटवॉक इंटरनेशनल फैशन शो में पहचान दिलाई। गुलनोरा के मुताबिक उन्होंने फैशन में फेमिनिज्म और लग्जरी को एक साथ जोड़ा है। जून 2018 में, बाराविया फैशन को लॉन्च करने के बाद, उन्हें कोटिनो ​​इंटरनेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया। संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय धर्मार्थ संगठन और वर्ल्ड सैंड फाउंडेशन ने उन्हें 2018 का बेस्ट न्यू फैशन डिज़ाइनर माना था। इसके साथ ही जॉर्डन के हाशमाइट साम्राज्य की राजकुमारी नेजला बिंत असेम के लिए ज्वैलरी डिजाइन करने के लिए भी गुलनोरा को सम्मान दिया गया।

उन्होंने 2018 में बाराविया फैशन के ब्रांड नाम के तहत अपना खुद का फैशन बुटीक लॉन्च किया, जो वर्तमान में बहुत सफलता के साथ चल रहा है। गुलनोरा इंस्टाग्राम पर भी बहुत फेमस हैं, @gulnarbaravi हैंडल को लोग बहुत पसंद करते हैं।  वैसे तो गुलनोरा के नाम कई सम्मान हैं लेकिन उन्हें अंतर्राष्ट्रीय शांतिदूत बनाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने मिस अरब ब्यूटी कॉन्टेस्ट -2018 को प्रायोजित भी किया है। सुंदरता और फैशन उसके खूबसूरत हथियार हैं जिनके दम पर वो सफलता की सीढ़िया चढ़ रही हैं। 

एक महिला होने के नाते उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर किसी के पास विजन और नैतिकता हो तो वह ऊंचे से ऊंचे पहाड़ों को भी फतह कर सकता है और अगर आपके पास जीवंत दृष्टिकोण हो तो आप भीड़ से अलग अपनी पहचान बना सकती हैं। गुलनोरा अपनी मेहनत और अलग नजरिये के दम पर अपनी अलग पहचान कायम की है, हम उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com