यूपी पुलिस का दारोगा इस्तीफा देकर दिल्ली गया सिपाही बनने, क्यों?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार का कहना है कि वह पुलिस कर्मियों की सुविधा में इजाफा कर रही है, लेकिन यूपी पुलिस का एक दारोगा इस कदर परेशान है कि यूपी की नौकरी छोड़कर दिल्ली में कांस्टेबल बनने को तैयार है. ये मामला मेरठ का है जहां छुट्टी न मिलने से नाराज एक दारोगा ने इस्तीफा दे दिया है. वह तो दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल बनकर नौकरी करने को तैयार है. बताया जा रहा है कि दारोगा लगातार ड्यूटी से परेशान है.

पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

मामला मेरठ के रोहटा थाना में तैनात दारोगा अजित सिंह से जुड़ा है जिसने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अजित सिंह का कहना है कि यहां पर 24 घंटे लगातार ड्यूटी करनी पड़ रही है. जरूरत पड़ने पर भी छुट्टी नहीं मिल रही है. लगातार काम करने के बोझ की वजह से वह अपना कोई भी काम ढंग से नहीं कर पा रहे हैं. अब दारोगा अजित सिंह की दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल बनकर नौकरी करने की तमन्ना है. उसका मानना है कि दिल्ली पुलिस में आठ घंटे की ड्यूटी का शेड्यूल है. वहीं पुलिस के दरोगा के इस्तीफा देने के मामले में पुलिस महकमे में हलचल मची हुई है.

दारोगा के पद से इस्तीफा देने वाले अजित सिंह अलीगढ़ के गांव खैर के रहने वाले हैं. दारोगा अजित सिंह के बड़े भाई मैनपुरी की किसनी तहसील में एसडीएम हैं.