Breaking News
Home / ख़बर / क्राइम / एमबीए छात्र बना RBI टकसाल, यूट्यूब देखकर नकली नोट डाले छाप

एमबीए छात्र बना RBI टकसाल, यूट्यूब देखकर नकली नोट डाले छाप

Image result for यूट्यूब देखकर नकली नोट छापने
मथुरा । जनपद की फरह पुलिस ने महुअन टोल के पास से जाली नोट छापने वाला शातिर एमबीए के छात्र को गिरफ्तार किया है। उसके पास से जाली नोट बरामद हुए हैं।
पुलिस अधीक्षक अपराध अशोक कुमार मीणा ने बताया कि कार मिस्त्री चुन्नू सिंह ने जाली नोट के कारोबार होने की शिकायत फरह थाने में दर्ज करायी थी। उसने बताया कि वह कार मिस्त्री है और आगरा के रहने वाले युवक गुरुदेव ने उसे कार की मरम्मत के बाद मेहनताने में दिया था।  थाना प्रभारी मुनेश चन्द्र ने मुकदमा दर्ज कर युवक गुरुदेव को फतिहा कट के पास से गिरफ्तार कर तलाशी ली। उसके पास से दो सौ रुपये के उनतालीस नोट, दो हजार के दो नोट और 50 का एक नोट नकली बरामद हुआ है। इसके अलावा 11800 रुपये असली और एक लैपटॉप बरामद किया है।
पूछताछ में आरोपित गुरुदेव ने बताया कि वह स्नातक है तथा उसने 2016 मे मंडी समिति के पास एत्मादौला में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत केन्द्र खोला था। इसमें उसे घाटा हो गया और उस पर कई लोगों का करीब छह लाख रुपये कर्ज हो गया। जल्द ही अपनी सारी समस्याओं को दूर करने के लिए वह यूट्यूब पर सरल तरीके तलाश करता था। इस दौरान उसने नकली नोट छापने की का वीडियो देखा और नकली नोट छापने शुरु कर दिए।
प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जाली नोट के साथ पकड़ा गया युवक एमबीए का छात्र है। वह कम्यूटर से फोटो कॉपी निकालकर जाली नोट तैयार करता था। अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com