Top News
प्रियंका ने उन्नाव पीड़ित परिवार से की मुलाकात, बोलीं- ..हम…BB 13: चोट नहीं है पारस छाबड़ा के घर से…Voda-Idea और Airtel यूजर्स को मिला बड़ा तोहफा, मुंह ताकते…कनाडा की ‘नागरिकता’ का अक्षय ने खोला राज़, बताई ये…बोला वो भाई जिसकी बहन दरिंदों ने जिंदा जलाई- चिता…‘योगी जी ! हैदराबाद जैसी सजा मिले, दौड़ाकर गोली मारी…ड्यूल पंच होल डिस्प्ले के साथ Huawei Nova 6 5G…खून का बदला खून: बहन का इंतकाम लेने को 7…मोदी सरकार का कमाल, सिर्फ इस स्कीम से रोका 1.41…बताइए योगी जी ! उन्नाव कांड पर प्रियंका गांधी के…VIDEO : मनचलों को ऐसा सबक सिखाईं दरभंगा की दिलेर…बुजुर्गों के लिए सबसे बड़ा कदम उठा रहे मोदी, सेवा…बंधक बनाकर 2 महीने लूटी अस्मत, जब बरामद हुई बच्ची…पुलिस विभाग में निकली इन पदों पर बंपर भर्ती, एक…वजन घटाने से लेकर दिमाग के लिए रामबाण है तरबूज,…जाने माने मेकअप आर्टिस्ट सुब्बू का हुआ निधन, बॉलीवुड स्टार्स…ICU में जबरन कराई गई प्रेमी से शादी, लेकिन अब…बीवी-बहू में जिस्मानी रिश्तों का था यकीन, ससुर ने ऐसे…अगर शनि दोष से पाना चाहते है छुटकारा तो आज…कैंसर और अस्थमा जैसे घातक बीमारियों के लिए रामबाण है…लड़के की शादी के पहले लवर ने मारी घर पर…सिर्फ ये उपाय करेगा आपके पैसों की किल्लत को दूर,…जीजा-साली के संबंधों में साला बना रोड़ा, आमलेट खिलाया और…मायके जाने के बहाने निकली ससुराल से और पहुंच गई…प्याज़ के दाम ने निकाल दिया दम, जानकर आज की…गैंगरेप हुआ और पुलिस नहीं ली ऐक्शन, दोबारा वही कांड…महाराष्ट्र में घमासान के बाद पहली बार मिले PM मोदी…VIDEO : बारबाला ने नाच किया बंद तो मार दी…क्या राहुल जी ! ये है आपके सांसदों की तहजीब…एक ही मैच में कोहली तोड़े 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड, T20I…उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के आखिरी अल्फाज जानिए, आप भी रो…पहले टी-20 में लगी रिकार्ड्स की झड़ी, सबसे ऊपर एकबार…बिड़ला ने दिया बड़ा बयान, लगने लगे कयास- बंद होगी…सात साल बाद एक और ‘निर्भया’ हारी जिंदगी की जंग,…7 दिसंबर राशिफल : आज इन 5 राशियों से मालामाल…VIDEO : जबतक चलेंगे पैर तबतक गोली नहीं चलेगी, डांसर…दिशा ने खोले बेडरूम सीक्रेट, कहा- ये काम करने से…हैदराबाद के कमिश्नर बोले- चेतावनी दी थी, वो सरेंडर नहीं…VIDEO : बुलेट की सवारी करती दिखीं जरीन खान, लोगों…जब देखेंगे दबंग-3 का ‘नैना लड़े’ सॉन्ग, आप भी बोलेंगे-…बिग बॉस 13: शो से बाहर आते ही ‘दोस्त’ रश्मि…BB: असीम रियाज को धक्का देने की मिली सजा, बिग…नेहा की फटकार के बाद अब गौरव गेरा ने मांगी…9 महीने तक नातिन से बुझाई नाना ने हवस, जब…नेहा कक्कड़ के कद का कॉमेडियन ने उड़ाया मजाक, भड़कीं सिंगर…पार्टी में ज्यादा पिला दी शराब, सहकर्मी अपने घर ले…दरिदों को मिली पुलिस की गोली, ‘इंसाफ’ पर ये बोले…टीम इंडिया में बर्थडेज की बारात, इन 5 धुरंधरों का…अब यूपी नहीं क्राइम प्रदेश कहिये ! नाबालिग से बलात्कार,…जिस सरकारी वकील ने कसाब का कराया था हिसाब, वो…

बुआ के बाद अब बबुआ ने भी किया राहुल को समर्थन देने का किया ऐलान

Image result for माया वती राहुल अखिलेश

 

लखनऊ, । सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है। बुधवार को मायावती के कांग्रेस को समर्थन देने के ऐलान के कुछ ही देर बाद अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर के माध्यम से समर्थन का ट्वीट किया। हालांकि विधानसभा चुनाव में हर जगह बसपा और सपा ने अपने अलग-अलग प्रत्याशी उतारे थे। चुनाव प्रचार के दौरान सपा-बसपा ने कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना भी साधा था।
इस दौरान बीएसपी सुप्रीमो ने ये भी कहा कि ये कदम उन्होंने सिर्फ भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए उठाया है। कांग्रेस की कई नीतियों से वह अभी भी सहमत नहीं हैं।
मायावती ने कहा कि खासकर मध्यप्रदेश में जनता ने दिल पर पत्थर रखते हुए नहीं चाहते हुए भी पूर्व में कई सालों तक सत्ता में रही कांग्रेस को अपना वोट दिया है। कांग्रेस ने इसका पूरा लाभ उठाया है और इसे ये लोकसभा आम चुनाव में भी भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे।
मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी ने कांग्रेस और भाजपा दोनों से मुकाबला किया। लेकिन हमारी पार्टी अपने मकसद में कामयाब नहीं हुई है। भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस की सोच और कुछ नीतियों से सहमति न होने के बाद भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है।
बसपा ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने एससी एसटी वर्ग का उद्धार नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में दलितों का भला नहीं हुआ इसलिए हमने बीएसपी बनाई। मायावती ने कहा कि कई मुद्दों पर हमारे और कांग्रेस के विचार एक नहीं हैं लेकिन हम उन्हें समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान में जरूरत पड़ी तो बसपा वहां भी कांग्रेस को समर्थन देगी।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 114 सीटें जीती और जबकि बसपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की इस तरह कांग्रेस व बसपा मिलकर बहुमत के लिए 116 का आंकड़ा पा ले रहे हैं। वहीं, सपा के साथ आने पर कांग्रेस बहुमत के आकड़े से आगे निकल गई है।

दिग्विजय ने समर्थन के लिए मायावती को धन्यवाद दिया

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस को समर्थन देने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती को धन्यवाद दिया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि कांग्रेस बाबा साहब आंबेडकर और कांशीराम जी के सपनों को पूरा करने का प्रयास करेगी।
राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 114 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी जरूर बन गई है, लेकिन फिर भी उसे स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मायावती को ट्विटर के जरिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा है- आदरणीय बहन जी को मप्र में कांग्रेस को समर्थन देने के लिए हार्दिक धन्यवाद। कांग्रेस ने सदैव श्रद्धेय बाबा साहब और मान्यवर कांशीराम जी के सपनों को पूरा करने का प्रयास किया है। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा है- यदि कहीं कमी रह गयी है तो आदरणीय सोनिया जी और हमारे नेता राहुल जी उनके सपनों को पूरा करने के लिये संकल्पित हैं। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले मायावती ने प्रदेश में बसपा और कांग्रेस का गठबंधन न होने देने के लिए दिग्विजय सिंह को ही जिम्मेदार बताया था।

Share this post

scroll to top