Video: जब जनता जागी तो ऐसे सहम गए भ्रष्टाचारी अधिकारी

यूपी के मऊ जिले के सहादतपुरा मुहल्ले में पुरानी तहसील मार्ग की निर्माण कार्य करवाया जा रहा है. लेकिन सड़क बनाने में मानकों को ताक पर रखकर ठेकेदार घटिया निर्माण करा रहा था, जिसका मोहल्लेवासियों ने कड़ा विरोध किया और सड़क निर्माण रुकवा दिया. देखिये मऊ से नागेंद्र कुमार की रिपोर्ट.

देखें वीडियो

अगर जनता जाग जाए तो कहीं भी भ्रष्टाचार नहीं हो सकता, इसका नमूना देखने को मिला मऊ जिले के सहादतपुरा में. यहां पुरानी तहसील मार्ग के निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसको देखकर मोहल्लेवासियों ने घटिया निर्माण का कड़ा विरोध किया और सड़क निर्माण को रुकवा दिया.

सड़क निर्माण का ठेका संतोष राय के पास था जो सिर्फ खानापूर्ति कर रहे थे. अब मोहल्लेवालों का कहना है कि अगर सड़क मानकों के हिसाब से नहीं बनेगी तो काम नहीं होने दिया जाएगा. जब मोहल्लेवासी भड़के तो नगर पालिका और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचे और जांच का भरोसा देकर मामले को शांत कराया.

अक्सर सड़कें बनने के कुछ ही दिनों बाद टूट जाती हैं, परेशानी के बावजूद लोग शिकायत नहीं करते. अक्सर घटिया निर्माण को जनता नजरअंदाज कर देती है, जिसकी वजह से ठेकेदारों और अधिकारियों को भ्रष्टाचार का हौसला मिल जाता है.