Breaking News
Home / ख़बर / क्राइम / मेले में मासूमो की लाश की हो रही थी नुमाइश, जब हुई जांच तब लोगो के छूट गए पसीने

मेले में मासूमो की लाश की हो रही थी नुमाइश, जब हुई जांच तब लोगो के छूट गए पसीने

मेले में बच्चों के शवों की हो रही थी नुमाइश, जांच के बाद निकले असली

ये हैरान कर देने वाला मामला रांची के ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेले में एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया. इस मामले में लोगो के रौंगटे खड़े कर दिया. बताते चले यहाँ  एक दुकान में जिन मासूमो के शवों को रखकर नुमाइश की जा रही थी वे असली निकले. यह खुलासा तब हुआ जब इनका रिम्स में पोस्टमार्टम हुआ. बता दे प्रदर्शन करने वालों ने इन्हें केमिकल फार्मालीन में रखा था, ताकि सड़े नहीं.

मेले में बच्चों के शवों की हो रही थी नुमाइश, जांच के बाद निकले असली

मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले  रांची में जगन्नाथपुर रथ मेले में कोलकाता से आए कुछ लोगों द्वारा कुछ नवजात और अविकसित बच्चों के शव को नमूना बनाकर टब और बोतल में रखा गया था. इसे वे प्रदर्शनी के तौर पर दिखा रहे थे और दर्शकों से पैसे लेकर इसे देखने का टिकट दे रहे थे.

मेले में बच्चों के शवों की हो रही थी नुमाइश, जांच के बाद निकले असली

मिली जानकारी के मुताबिक जब मामला संज्ञान में  आया तो पुलिस ने पूछताछ के बाद शवों को राजेंद्र इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) में पोस्टमार्टम के बाद भेजा तो यह खुलासा हुआ कि बच्चों के शव असली हैं. ये देखने के बाद पुलिस भी हैरानी में आ गयी. रिम्स के फॉरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलोजी (एफएमटी) विभाग के आंतरिक बोर्ड ने शनिवार को तीनों भ्रूण का पोस्टमार्टम किया. पोस्टमार्टम में इसकी जानकारी नहीं लग सकी कि इनकी मौत कैसे हुई थी.आशंका जताई गई है कि गर्भ में ही तीनों मर गए थे। तीनों अविकसित भ्रूण थे.

असली निकले मेले से जब्त मानव भ्रूण, पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा Ranchi News

जब पुलिस ने इस मामले में पूछताछ की तो  पता चला कि मेडिकल से जुड़े लोग कोलकाता से आए थे और नवजातों की लाश दिखाकर रूपये कमाना उनका मकसद था पूरे मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर चुकी है. पुलिस ने उनके सारे सामान भी जब्त कर लिए हैं. गिरफ्तार आरोपितों ने पहले पुलिस को बहलाने की कोशिश की कि ये मानव भ्रूण नहीं, बल्कि रबर के हैं. बाद में सख्ती से पूछताछ में बताया कि वे कोलकाता मेडिकल कॉलेज से मानव भ्रूण खरीदे हैं, जिनका मेला-बाजार में प्रदर्शन करते हैं। पुलिस ने तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया है. अब पोस्टमार्टम में भी इसकी पुष्टि हो चुकी है कि तीनों भ्रूण असली हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com