खेल

ऐसे हिट‍ विकेट हुए मार्टिन गुप्टिल, किसी को न हुआ यकीन, देखें VIDEO

Martin Guptill

बर्मिंघम, 19 जून (वार्ता) कप्तान केन विलियम्सन की नाबाद 106 रन कप्तानी की जिम्मेदारी से भरी शानदार शतकीय पारी और उनकी कॉलिन डी ग्रैंडहोम (60 ) के साथ 91 रन की बेशकीमती साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को बुधवार को वर्षा बाधित मुकाबले में चार विकेट से हराकर आईसीसी विश्व कप की अंक तालिका में नौ अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

बताते चले न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में कीवी ओपनर मार्टिन गप्टिल अजीबोगरीब तरीके से आउट हो गए। गप्टिल शॉट खेलने समय संतुलन नहीं बना पाए और उनका पिछला पैर विकेट से टकरा गया। बेल्‍स गिरने के कारण उन्‍हें पवेलियन लौटने को मजबूर होना पड़ा। बर्मिंघम में खेले गए  इस मैच में कप्‍तान केन विलियमसन ने नाबाद शतक जड़ा और अपनी टीम को 4 विकेट की रोमांचक जीत दिलाई।

दक्षिण अफ्रीका के 241 रन के स्‍कोर के जवाब में न्‍यूजीलैंड की पारी कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल ने शुरू की। मुनरो तो सस्‍ते में आउट हो गए लेकिन गप्टिल  ने कप्‍तान विलियमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाल लिया। इसी दौरान गप्टिल को हिट विकेट होकर विकेट गंवाना पड़ा। पारी के 15वें ओवर में गप्टिल ने बॉल को मिडविकेट में खेलने की कोशिश की लेकिन इस कोशिश में उनका पैर स्‍टंप से छू गया. क्रिकेट वर्ल्‍डकप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गप्टिल के इस तरह हिट विकेट होने का वीडियो शेयर किया गया है।

बताते चले बारिश के कारण मैदान गीला रहने से टॉस में विलंब हुआ और ओवरों की संख्या घटाकर 49 कर दी गई। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका ने ओपनर हाशिम अमला (55) और रैसी वान डेर डुसेन (नाबाद 67) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत 49 ओवर में छह विकेट पर 241 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाजी करते समय काफी खराब क्षेत्ररक्षण किया जिसका फायदा उठाकर न्यूजीलैंड ने 48.3 ओवर में छह विकेट पर 245 रन बनाकर मैच जीत लिया। प्लेयर ऑफ द मैच बने कीवी कप्तान ने 138 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 106 रन की मैच विजयी पारी खेली।

 

Back to top button