जिंदगी

क्या आपकी मोहब्बत है आपसे नाराज़, पाने के लिये अपनाये कुछ अचूक मंत्र

मोहब्बत पाने के मंत्र – हम सभी चाहते हैं कि हमारी ज़िंदगियों में हमेशा खुशियां बनी रहें.

हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहे व इसके लिए हम प्रायः कुछ बातों का ख्याल रखते हैं. यही बात रिश्तों के मामलों में भी सच साबित होती है. रिश्तों की खूबसूरती कायम रखने के लिए भी कुछ चीज़ों का ख्याल रखना ज़रूरी हो जाता है.

किसी भी रिश्ते में सुरक्षा एवं विश्वास को जगाने में प्यार का इज़हार करना बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाता है. देखा जाए तो इसमें कोई नियम नहीं है. क्योंकि जीवनसाथी के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करने का हर शख्स का अपना एक अंदाज़ होता है. ऐसे में आप को खुद ही तय करना चाहिए कि आप किस ख़ास अंदाज़ में अपने प्यार को पार्टनर के सामने इज़हार करेंगे. वैसे तकिए के पास एक गुलाब का फूल और आई लव यू का नोट छोड़ना भी कुछ दिलचस्प तरीके हैं जिनसे आप प्यार का इज़हार कर सकते हैं.

मोहब्बत पाने के मंत्र

हम अपनी ज़िंदगी में चाहते हैं कि कभी-कभी हमारा पार्टनर हमारे लिए कुछ ख़ास चीज़ें करे, पर अक्सर उसे पता ही नहीं होता कि आपकी क्या अपेक्षाएं हैं. इसलिए आपको उन बातों की लिस्ट बना लेनी चाहिए जिनसे आपको लगता है कि इन सब बातों से आपको ख़ुशी मिलती है. और आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपके लिए ये सब कुछ करे. वहीं, मोहब्बत पाने के मंत्र की ऐसी ही लिस्ट आप अपने पार्टनर से भी बनवाने को कह सकते हैं जिसमें उसकी अपेक्षाओं का ज़िक्र हो. फिर बाद में ये लिस्ट आप आपस में बदल सकते हैं. इस तरह उन्हें आपकी इच्छाओं का पता लग जाएगा और आप भी उनकी अपेक्षाओं को जान सकेंगे.

मोहब्बत पाने के मंत्र से इस तरह एक-दूसरे की इच्छाओं को जानकार आप हर हफ्ते एक-दूसरे को सरप्राइज़ दे सकते हैं.

जब आप अपने पार्टनर के साथ बेड शेयर करें तो क्यों न साथ ही बेड पर जाने की आदत बना लें. ये भी ज़रूरी नहीं कि आप दोनों के सोने का समय एक ही हो पर फिर भी जब आप दोनों में से किसी को भी अगर जल्दी सोने की आदत हो तो भी आप उसके साथ जा सकतें हैं. फिर जब आपका पार्टनर सो जाए तो आप दूसरे कार्यों को करने में जुट सकते हैं. इससे पार्टनर को आपकी करीबी का अहसास होगा.

अपने पार्टनर को अपना प्यार जताने के लिए कुछ ऐसा करें कि उनके दिल को आपका प्यार छू जाए. वैसे भी ज़िंदगी में रोमांस को घोलने के लिए बहुत अधिक खर्च करना ज़रूरी नहीं. छोटी-छोटी चीज़ें भी हमारी ज़िंदगियों में उतनी ही मायने रखती हैं. किसी को दिया गया एक फूल भी उतना ही मायने रखता है जितना कि एक गुलदस्ता. वहीं, आप एक-दूसरे से अंतरंग बातों के ज़रिए भी जान सकते हैं कि उन्हें क्या रोमांटिक लगता है.

हमेशा ये ध्यान रखें कि आपकी ख़ुशी आपके पार्टनर पर निर्भर नहीं करती. ये तो आपके अंतर्मन में निहित होती है. अपने दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिए आपका खुश रहना सबसे ज़्यादा ज़रूरी है. अगर आप खुद ही खुश नहीं रहेंगे तो निश्चित ही इसका असर आपके दांपत्य जीवन पर पड़ेगा. इसलिए खुश रहने का एक उपाय है कि ईश्वर ने आपको जिन चीज़ों का तोहफा दिया है उसके लिए उनका उपकार महसूस करें. ऐसे आपको मालूम चलेगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं.

मोहब्बत पाने के मंत्र

इसी के साथ आप अपने पार्टनर का हाथ अपने हाथ में लेकर आँखों में देखते हुए एक-दूसरे से की गई उन बातों को याद कर सकते हैं जो आपको बेहद पसंद हैं. किसी भी ज़रूरी बातचीत की शुरुआत करने से पहले ऐसा करने से आपसी समझदारी बढ़ती है.

ये है मोहब्बत पाने के मंत्र – अगर आप इन सब बातों का ख्याल रखेंगे तो आपकी मोहब्बत कभी फीकी नहीं पड़ेगी.

Back to top button