UP बोर्ड में एग्जाम में छात्रों को प्रबंधक खुलेआम दे रहा नकल करने की टिप्स, देखे VIDEO

0
109

मऊ । यूपी बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई है। ऐसे में जनपद के सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कॉलेज के प्रबंधक द्वारा यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान किस तरह से छात्र नकल करें। इसके बारे में टिप्स छात्रों को दी जा रही है।

वायरल वीडियो जिले के मधुबन नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 12 में स्थित हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज का है। इसमें कॉलेज के प्रबंधक प्रवीन्द्र मल्ल अपने विद्यालय के छात्र और छात्राओं को परीक्षा से पहले बता रहे हैं कि नकल कैसे की जाये। बता रहे हैं कि जिस भी विद्यालय पर सेन्टर जा रहा है, वहां के विद्यालय के प्रधानाचार्य से वार्ता हो चुकी है। सभी छात्र एक दूसरे की मदद से नकल कर सकते हैं, जिसको जो भी प्रश्न का उत्तर आ रहा है, वह अपना कर दूसरे छात्रों की मदद कर दे। इसके साथ ही पेपर अगर अच्छा नहीं गया तो कापी के अन्दर सौ, दो सौ रुपये रख दें, क्योंकि काॅपी जांचने वाले जल्दीबाजी में कापियां जांचते हैं। पैसा मिलने पर वह पास होने भर का नंबर जरूर दे देंगे।

एक दूसरे के साथ मिल कर पेपर अच्छे से देकर हरिवंश मेमोरियल इन्टर कॉलेज का नाम ऊंचा करने की बात का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने बाद जिला प्रशासन में हलचल मच गई है। एक तरफ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में बोर्ड की परीक्षा हो रही है। नकल न होने पाये, इस बात पर विशेष ध्यान दिया गया है, लेकिन जिला प्रशासन नकल रोकने के लिए डाल डाल चल रहा है, तो नकल माफिया भी नकल कराने के लिए पात पात चल रहे हैं। इस प्रकरण में जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद को वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं स्कूल प्रबंधन प्रवीन्द्र मल्ल ने बताया कि जनवरी माह में स्कूल का वार्षिक उत्सव था। उसी समय संबोधन के दौरान ये बातें कही गयी, जिसका वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया।