जरा हट के

दो लड़कियों को दहेज देकर एकसाथ ब्याह लिया ये शख्स, बोला- ‘…किसी का दिल’

आम तौर पर जब बात दहेज की होती है, तो मामला यही होता है कि लड़की वाले शादी में लड़के और उसके परिवार को दहेज देते हैं. लेकिन इंडोनेशिया में इसका ठीक उलटा हुआ है. यहां से ऐसा मामला सामने आया है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. दरअसल एक शख्स ने अपनी दो गर्लफ्रेंड्स से एकसाथ शादी रचा ली, वो भी दोनों को दहेज देकर.

इंडोनेशिया के कानून के मुताबिक, अगर व्यक्ति देखभाल करने में सक्षम हो और उनकी बुनियादी जरूरतें पूरी कर सकता है तो वो एक से ज्यादा शादी कर सकता है. लेकिन इस शख्स ने एक ही मंडप पर दो लड़कियों से शादी रचाई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है.

17 अगस्त को शादी का वीडियो और तस्वीरें शेयर की गई थीं. जिसमें देखा जा सकता है कि लड़के ने दोनों लड़कियों के साथ बैठकर शादी की. ये शादी करने के बाद दूल्हे ने मीडिया को बताया- ‘मैं दोनों में से किसी का भी दिल टूटता नहीं देख सकता था. इसलिए मैंने दोनों से शादी करने का फैसला किया.’

वैसे इंडोनेशिया में एक उल्टी परंपरा दहेज की भी है. यहां लड़की के परिवार को दहेज देकर लड़का बताता है कि वो दुल्हन का ख्याल रख सकता है. दूल्हे ने दो लड़कियों के परिवारों को 5-5 हजार रुपये दिए. मंडप पर ही उन्होंने ये परंपरा भी पूरी की.

देखें वीडियो-

Gepostet von Ani Purwani am Freitag, 16. August 2019

Back to top button