शादी के बाद पति को हुआ गांव की लड़की से प्यार, जब पत्नी को पता चली बात…

0
26

प्यार के बारे में कहा जाता है कि यह हर इंसान के लिए बहुत जरुरी होता है। बिना प्यार के जीवन अधुरा सा लगता है। इसी वजह से हर कोई जीवन में प्यार की तलाश में रहता है। प्यार कई तरह के होते हैं। जैसे माँ-बाप का प्यार, भाई-बहन का प्यार, प्रेमी-प्रेमिका का प्यार। आज हम यहाँ किसी और प्यार के बारे में नहीं बल्कि प्रेमी-प्रेमिका और जीवनसाथी के प्यार के बारे में बात कर रहे हैं। अगर जीवन के कठिन रास्तों पर चलने के लिए कोई जीवनसाथी होता है तो ये कठिन राहें आसान हो जाती हैं।

आज हम आपको एक ऐसा  शादी का एक अनोखा मामला बताने जा रहे जिसे जानने के बाद आप भी हैरानी में आज जायेंगे  ये ममला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में है जहाँ  दूल्हा तो एक था, लेकिन दुल्हन दो थीं। दोनों दुल्हनों ने एक साथ ही फेरे लिए और एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा किया। जानकारी के लिए आपको बताते चले बिलासपुर जिले के ग्राम पंचायत बगडोल में रहने वाले अनिल कुमार पैकरा सीआरपीएफ जवान हैं। अनिल यूपी के वाराणसी में तैनात हैं। पांच साल पहले उसने पूरे रीति-रिवाज से बनगहीन पैकरा के साथ शादी की थी। शादी के बाद उसे गांव की ही एक लड़की सीमा से प्यार  हो गया।

बतातेच्ले अनिल अपनी पत्नी के डर से  गांव की लड़की चोरी-छिपे सीमा से मिलता था, लेकिन उसकी पत्नी को इस बात की जानकारी हुई तो  पत्नी बिना कुछ कहे अनिल से इस बारे में बात की और ये तय कर लिया कि पति की उसकी प्रेमिका से शादी करवाएगी। इसके बाद तीनों परिवारों के बीच बातचीत हुई और यह तय कर लिया गया अनिल और सीमा के शादी करा दी जाए, लेकिन फेरे उसकी पत्नी भी साथ लेगी।

फिर क्या था, तीनों के परिवार राजी हुए और रीति-रिवाज के साथ एक ही मंडप में अनिल की उसकी प्रेमिका और पत्नी दोनों से एक साथ शादी करवाई गई। मंडप में प्रेमिका और पत्नी दोनों दुल्हन बनकर बैठीं और साथ फेरों के साथ सात जन्मों का साथ निभाने का वादा किया।