MP: गोहत्या के शक में युवक की पीट-पीटकर उतरा मौत के घाट, 4 गिरफ्तार

Satna: Man beaten to death in the name of cow slaughter, police filed case against the victims

मध्यप्रदेश के सतना जिले में गुरुवार आधी रात गोहत्या के शक में ग्रामीणों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल है.

सतना: मध्यप्रदेश के सतना जिले में गुरुवार आधी रात गोहत्या के शक में ग्रामीणों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल है. पिटाई के बाद गांव वाले दोनों को सडक़ किनारे फेंक दिया था. पुलिस के पहुंचने तक रियाज उर्फ राका की मौत हो चुकी थी. वो 45 साल का था. घायल शकील (33) को जबलपुर में भर्ती कराया गया है, वह फिलहाल कोमा में है.

ये मामला सतना के बदेरा थाना क्षेत्र के अमगार गांव का है.

कैमोर की ओर से गांव लौट रहे दो ग्रामीणों ने कुछ लोगों को खदान के पास मवेशियों के साथ देखा और गांववालों को सूचना दी. गोहत्या के शक में गांववालों ने खदान के पास मिले रियाज और शकील को घेरा और पीट-पीटकर एक की हत्या कर दी और एक गंभीर रूप से घायल है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया गया.

गंभीर चोटें आने की वजह से रियाज की जान जा चुकी थी

वहीं शकील को पहले सतना और फिर जबलपुर रेफर किया गया. घटनास्थल पर रियाज और शकील के कई साथी भी मौजूद थे. भीड़ को आता देख वो लोग भाग निकले. स्थिति को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार की सुबह मौके पर पुलिसबल तैनात कर दिया गया. कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. सूचना मिलने पर एसपी राजेश हिंगणकर, एसडीओपी अरविंद तिवारी के साथ मौके पर पहुंचे.

शकील मेट्रो हॉस्पिटल जबलपुर के आईसीयू में भर्ती है. पुलिस ने दोनों पक्षों पर मुकदमा दायर किया है. अमगार निवासी पवन सिंह गोड़ की शिकायत मध्यप्रदेश गोवंश वध प्रतिषेध अधिनियम के तहत रियाज, शकी, इस्माइल समेत चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं घायल शकील की शिकायत पर आइपीसी की धारा 307, 34 के तहत चार अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इस प्रकरण में रियाज की मौत के बाद हत्या की धारा 302 बढ़ाई जाएगी.

क्या कहती है पुलिस

इस घटना के बाद परिवार दहशत में है. पुलिस का कहना है घटनास्थल से तीन मवेशी बरामद किए गए हैं. इनमें एक के गले में धारदार हथियार से घाव किया गया था. जबकि दो का मांस आरोपी काट चुके थे. इसे जब्त किया गया है. मौके पर कई धारदार हथियार भी मिले हैं. घटना की जांच की जा रही है.