क्राइम

एक दोस्त बना माँ का यार तो दूसरा बना बहन का आशिक, लड़के को लगी खबर तो..

कानपुर । बिठूर थानाक्षेत्र में तीन माह पूर्व मार्च में कानपुर फर्रुखाबाद रेलवे ट्रैक पर युवक की हत्या कर फेंकी घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक के मृतक की मां से अवैध सम्बंध है व दूसरे के बहन से प्रेम सम्बंध थे। जिसकी जानकारी होने पर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था।पुलिस अधीक्षक पश्चिम संजीव सुमन ने अपने कार्यालय में गुरुवार को घटना का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि बीती 28 मार्च को मंधना चौकी के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक को मारपीट कर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। जिसके बाद ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गयी थी। पुलिस जांच में सामने आया कि मृतक बिठूर भिडैया गांव निवासी निर्मल निषाद है। परिजनों ने नीरज नाम के युवक पर हत्या का शक जताया और तहरीर दी। मुकदमा लिखने के बाद परिजनों उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस पर आए दिन दबाव बनाते थे, लेकिन जांच में उसकी संलिप्तता नहीं मिली।

 

क्षेत्राधिकारी कल्याणपुर अजय कुमार के नेतृत्व में हत्या का अनावरण करने की थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह को लगाया गया। जांच में पुलिस को पता चला कि मृतक निर्मल की बहन से सोनू नाम के लड़के के अवैध सम्बन्ध की जानकारी हुई। जिसके बाद पुलिस ने सोनू को हिरासत में लिया और घटना को लेकर पूछताछ की।

 

पूछताछ में सोनू ने बताया कि चिड़ियाघर के पास पहलवानपुरवा में रहने वाले अजय निषाद के मृतक की मां से सम्बंध थे। जिसकी बेटे को जब जानकारी हुई तो उसने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई। उसके बहन से सोनू व मनीष के उसकी प्रेमिका से नजदीकियां होने के चलते तीनों ने मिलकर निर्मल की हत्या की साजिश रची। योजना के तहत ही सोनू उसे लेकर मंधना रेलवे ट्रैक के किनारे लाया और बैठकर शराब पी। उसके बाद निर्मल के सिर पर लोहे की रॉड से वारकर उसको घायल कर दिया। घटना को लेकर किसी को उन पर शक न हो इसको लेकर बेहोशी की हालत में रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया और टनिर्मल की ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई।

 

एसपी का कहना है कि निर्मल की बहन से सोनू का प्रेम सम्बन्ध है और उसका दूसरा दोस्त अजय मृतक की मां से अवैध सम्बन्ध बना रहा था। यह बात जब निर्मल को पता चली तो उसने विरोध किया। जिसके बाद उसकी हत्या की साजिश रची गई और मनीष को मिलाकर अंजाम तक पहुंचाया। घटना में एक अन्य की भूमिका का भी पता चला है, जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी।

Back to top button