Opinion Poll : महाराष्ट्र दोबारा होने जा रहा भगवा, विपक्ष का सूपड़ा साफ !

0
37

शनिवार को चुनाव आयोग ने 2 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को एक साथ मतदान होगा जबकि नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. चुनाव तारीखों के ऐलान के साथ ही टीवी चैनलों पर ओपिनियन पोल्स की दुकानें भी सज गईं. सबसे पहला ओपिनियन पोल एबीपी न्यूज ने दिखाया. अगर एबीपी की भविष्यवाणी सही साबित होती है तो 24 अक्टूबर को बीजेपी के लिए बड़ी खुशखबरी आने वाली है.

एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल के मुताबिक, महाराष्ट्र की सत्ता में बीजेपी की वापसी तय मानी जा रही है. महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन 205 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं कांग्रेस गठबंधन को 55 सीटें हासिल हो सकती हैं. इसके अलावा अन्य के खाते में 28 सीटें जा सकती हैं.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा वोट बीजेपी गठबंधन को मिल रहे हैं. पोल के मुताबिक, बीजेपी गठबंधन को 46 फीसदी, कांग्रेस गठबंधन को 30 फीसदी और अन्य को 24 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

बता दें, महाराष्ट्र में अब तक शिवसेना-बीजेपी और कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधन की घोषणा नहीं हुई है. अगर चुनावों में बीजेपी-शिवसेना और कांग्रेस-एनसीपी का गठबंधन नहीं होता है. उस स्थिति में बीजेपी को 144, शिवसेना को 39, कांग्रेस को 21, एनसीपी को 20 और अन्य को 64 सीटें मिलने का अनुमान है.