देशराजनीति

आचारसंहिता का खुला उल्लंघन, ‘कमल’ छाप साड़ी बांट रहे भाजपा के मंत्री

कमल फूल प्रिंट वाली साड़ी (फोटो-aajtak)

चुनावी शुरुआत होते ही  वोटरों को लुभाने का काम शुरू हो जाता है. कोई न कोई कोई न कोई ऑफर देता है. वही काम अब मध्य प्रदेश में सपा ने शिवराज सरकार के मंत्री और बालाघाट से विधायक गौरी शंकर बिसेन पर आचार संहिता लागू होने के बाद महिलाओं को ‘कमल’ के फूल के प्रिंट वाली साड़ी बांटने का आरोप लगाया है. सपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को इस मामले की चुनाव आयोग को शिकायत की है.

सपा के पूर्व सांसद कंकर मुंजारे और प्रवक्ता डॉक्टर सुनीलम सहित पार्टी के एक प्रतिनिधी मंडल ने प्रदेश के चुनाव आयोग कार्यालय में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही एल कांताराव से बीजेपी की शिकायत की है. सपा नेताओं का दल अपने साथ एक साड़ी भी लाए थे जिसपर ‘कमल’ के फूल प्रिंट बने हुए थे.

सपा नेताओं का आरोप है कि प्रदेश में 6 अक्टूबर को चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 2 दिन बाद 8 अक्टूबर को वोटरों को लुभाने के लिए महिलाओं को कमल के फूल छपी हुई साड़ियां बांटी जा रही हैं.

सपा की दी गई शिकायत में कहा गया है कि बिसेन ने 8 अक्टूबर को बालाघाट के शासकीय हाई स्कूल मैदान लालबर्रा में आयोजित कार्यक्रम में बिना अनुमति के रैली निकाली गई, जिसमे 20 से अधिक बसें, 50 से अधिक छोटी गाड़ियां और 5 सौ मोटर साइकिल के जरिए 3 हजार से अधिक महिलाओं को कार्यक्रम में लाया गया, जिन्हें साड़ियां बांटी गई.

सपा का आरोप है कि इन महिलाओं साड़ियां बांटने के साथ-साथ भोजन भी कराए गए हैं. सपा के मुताबिक इस तरह मंत्री गौरीशंकर बिसेन द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन देकर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया गया है.

सपा ने गौरीशंकर बिसेन पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करने और कार्यक्रम का खर्च भाजपा प्रत्याशी के चुनाव खर्च में जोड़ने की अपील की है.

शिकायत की जांच होगी

सपा के द्वारा लगाए गए आरोपों पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही. एल.कांताराव ने आजतक से कहा कि इस शिकायत की पूरी जांच होगी. इस संबंध में बालाघाट जिले के सम्बंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मंगवाई जाएगी.

बीजेपी ने बताया झूठ

सपा नेताओं द्वारा की गई शिकायत पर बीजेपी ने इन आरोपों को गलत बताया. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि जिस पार्टी का प्रदेश में कोई जनाधार ही नही है वो झूठे आरोप लगा कर सुर्खियां बटोरने में लगीं हैं. बीजेपी ने बिसेन के ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया है.

Back to top button