Top News
इटावा में कोतवाली के बना ‘शाहीन बाग, धरने पर महिलाओ…मामूली बात पर भी बवाल काटते हैं ये लोग, कहीं…सरकारी नौकरी: IIT में बेरोजगारों को 40 हजार से ज्यादा…Delhi Election 2020: भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की…Samsung Galaxy Note 10 Lite हुआ लॉन्च, S Pen और…स्पा सेंटर की आड़ में जिस्म का धंधा, जब ग्राहक…अगर लगातार व्यापार में हो रहा नुकसान, तो आज ही…अगर आप भी जाने-अनजाने कर रही ये काम तो हो…सपने में शारीरिक संबंध बनाने का क्या होता मतलब, जरूर…CAA पर तुरंत रोक से SC का इनकार, केंद्र को…नीलाम होगा भगोड़े नीरव मोदी का खजाना, ED बेचेगा पेंटिंग्स,…महाआलसी होते हैं ये लोग, मेहनत की तो बात छोड़िए,…रोहित के लिए सरहद पार बोली गई जो बात, वो…अमित शाह का जवाब देखकर सोच रही होंगी अरुंधति रॉय-…‘तानाजी’ के चुनावी वीडियो में मोदी को दिखाया ‘शिवाजी’, पल्ला…JNU प्रशासन ने RTI जवाब में किया कबूल- FIR में…VIDEO : शोएब अख्तर ने किया बड़ा ऐलान, ये खिलाड़ी…केजरीवाल के स्पेशल-6 : कार्यकर्ता का बलात्कार..साली का शोषण..बीवी पर…बीजेपी IT सेल हेड को नोटिस भेजने पर बोलीं बॉलीवुड…मोदीराज : देश में 7.5 फीसदी पहुंची बेरोजगारी दर, 60%…पाकिस्तान के HULK को दुल्हनिया की तलाश, कुचली ना जाए…Delhi Election 2020 : दिल्ली से जो आए ताजा आंकड़े,…मलंग मेकर्स धीरे-धीरे खोल रहे फिल्म की कहानी, क्या आपको…#DontCryBagga हैशटैग चलाने वालों से अब पूछे बग्गा- हाउ इज…विराट सेना में हुई संजू सैमसन की इंट्री, चोटिल शिखर…PK ने महीनों सजाई बंगाल की जो बिसात, शाह ने…कभी दान नहीं करें ये 4 चीजें, वरना लक्ष्मी जी…22 जनवरी राशिफल: आज का दिन इन राशियों के…अमित शाह बोले- विपक्ष करते रहें विरोध, किसी भी कीमत…दूल्हे का बाप दुल्हन की मां को लेकर भागा, फरवरी…अब नए अवतार में नज़र आयेंगे मास्टर ब्लास्टर, इस मैच…हिना खान के सामने लड़े सिद्धार्थ-असीम, इस बवाल के खिलाफ…सरकारी नौकरी : SBI में हजारों पदों पर हो रही…लखनऊ : CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने पर शायर मुनव्वर…Mi 10 Pro की लाइव तस्वीरें हुई लीक, इस स्मार्टफ़ोन…गब्बर चोट की वजह से भारतीय टीम से हुए बाहर,…लड़की ने अपनी शादी में मेहमानों से मांगी एंट्री फीस,…15 साल की हिन्दू लड़की को अगवा कर तीसरी बीवी…रेशमा से लव-मैरिज किया था अयाज, फिर खो दिया उसी…‘विराट का चमचा’ बोलने वाले ट्रोल को पूर्व क्रिकेटर का…‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ पर RTI के जवाब में बोली सरकार- हमारे…VIDEO: NRC विरोध में भाषण देते RJD सांसद की खिसकी…Video: स्कूल जाती बच्चियों से करता अश्लील हरकत, ‘मम्मी गैंग’…Video: फिल्म एक्टर ने बर्थडे केक पर चलाई तलवार, अब…CAA Protest : लखनऊ के धरनास्थल पर पहुंचीं अखिलेश यादव…सारा अली की इस CUTE अदा पर पिघल गए सलमान,…शादी के 1 साल में ही इस एक्ट्रेस ने मांगा…यूं ही नहीं शिगूफे छोड़ रहे संजय राउत, इनमें तो…जो फैसला लिए हैं आंध्र के सीएम, वो साबित करता…विवाहिता का बना दोस्त, धोखे से बुलाया होटल, बच्चों को…

60 साल के बुढ़ऊ को चढ़ा शादी का शौक, तो दुल्हन ने शादी करके वो किया कि उड़े सबके होश

हिंदी में एक कहावत है कि “बूढ़ी घोड़ी और लाल लगाम” इस कहावत जैसा ही हाल इंदौर के बूढे बाबा की हो गई है। जिन्हें अपनी पूरी जिंदगी बीताने के बाद बूढ़ापे में जवानी का जोश चढ़ा हुआ है। इंदौर के इस बूढ़े ने शादी तो कर ली लेकिन उसे ये शादी कुछ ज्यादा ही महंगी पड़ गई।  दरअसल, यह मामला धार शहर के रिटायर्ड बिजली कर्मी का है… दरअसल, इस बूढ़े के शादी करने का शौक था और जिससे इसने शादी की उसे पैसों का बेइम्तिहां बुखार चढ़ा हुआ था। बस फिर क्या था एक लड़की ने अपना नाम पूजा बताकर बूढ़े रूप दास बैरागी से शादी कर ली। शादी के बाद भागी हुई इस लड़की को पुलिस ने तीन लाख रूपय व जेवर के साथ गिरफ्तार किया।

नकली नाम से शादी

जानकारी के अनुसार महिला ने पूजा नाम बताकर 60 साल के बूढ़े से शादी की थी. जबकि उसका असली नाम ही हेमा है.  फिलहाल पुलिस ने महिला के समेत शादी में भाई का किरदार निभाने वाले युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है. जांच पड़ताल करने पर पुलिस को इनसे  10 हजार रूपए नकद , कुछ जेवरात और एक बिछुड़ी मिली  है.  बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर यह पूरा मामला क्या था…

अकेलेपन को दूर करने के लिए की शादी

दरअसल, मंदसोर के निवासी रूप दास बैरागी 60 वर्षीय बिजली कंपनी से रिटायर्ड हो चुके हैं और नौगांव की साईं धाम कॉलोनी में घर बना रहे थे. रिपोर्ट के अनुसार उनकी पहली पत्नी वंदना का साल 1992 में ही निधन हो गया था. उनकी कोई संतान नहीं थी इसलिए उनका कोई अपना रिश्तेदार भी नहीं था.  अपने अकेलेपन और बुढ़ापे से तंग आकर आखिरकार रूप दास ने शादी करने की ठान ली और इसकी चर्चा अपने मित्र अशोक प्रजापत से की.

जिसके बाद बीती 18 मईको उसे 40 से 45 साल की विधवा महिला का नंबर अशोक से मिला. इसके बाद अगले ही दिन अशोक उस महिला को घर लेकर आया जिसका नाम उसने पूजा बताया.  इसके इलावा उसने उसके साथ एक अन्य शख्स उसका भाई बताया जिसका नाम उसने जितेंद्र बताया.  अशोक ने रूपदास को बताया कि उसको इस परिवार के बारे में किसी प्रकार की चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

जिसके बाद 22 जून को अशोक ने दोनों की संतोषी माता मंदिर में सिंदूर भर कर शादी करवा दी.  शादी संपन्न होने के बाद रूपदास पूजा को लेकर घर चले गए और अलमारी एवं घर की चाबियां सौंप दी.  कुछ ही दिन बाद यानी 29 जून को रूप दास बैरागी जब दूसरी मंजिल पर घर की सफाई कर रहे थे,  तो उन्होंने पूजा को अपनी मदद के लिए आवाज लगाई.

लुटेरी निकली दुल्हन

जब उन्हें कोई आवाज नहीं मिली तो वह नीचे गए. वहां उन्होंने अपनी अलमारी को खुला देखा.  अलमारी को नजदीक से देखने के बाद उन्हें पता चला कि उसमें से 3 लाख रुपए नकद और कुछ सोना चांदी के जेवर गायब थे.  जिसके बाद उन्होंने अशोक को नंबर लगाया तो अशोक ने कहा कि वह उस से जल्द ही सारे पैसे और जेवर वापस दिलवा देगा.

 

पैसे ना मिलने पर बेरागी ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी जिसके बाद उन्होंने अशोक को हिरासत में ले लिया.  जिसके बाद पुलिस को पता चला कि महिला का कोई ठिकाना नहीं था केवल एक मोबाइल नंबर ही उस तक पहुंचने का एक मात्र रास्ता था.   इस के बाद उन्होंने अशोक की पत्नी से फोन पर  कहलवा कर कहा  कि अशोक काफी बीमार है इसलिए वह जल्दी से घर मिलने आ जाए.फोन पर अशोक की खबर सुनने के बाद ही पूजा उससे मिलने के लिए पहुंच गई. जिसके बाद पुलिस ने अशोक के समेत उसको गिरफ्तार कर लिया.

फिलहाल, पूजा बनी हेमा का भाई जितेंद्र फरार है.  पुलिस को अशोक और हेमा से पांच -पांच हजार नकद और एक बिछुड़ी मिल चुकी है.  वही सीएसपी शशिकांत कनकने ने बताया कि महिला और उसकी शादी करवाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है

Share this post

scroll to top