जरा हट के

इस कुत्ते की वफादारी की दर्दभरी कहानी, जानकर आपकी आंखों में भी आ जाएगा पानी

जानवरों में सबसे ज्यादा अगर कोई वफादार होता है, तो वो कुत्ता होता है। आपने कुत्तों के बारे में बहुत सी ऐसी घटनाएं सुनी होगी, जो ये सिद्ध भी करती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे है जिसके बाद आपको कुत्ते की वफादारी पर कभी शक नहीं होगा और उनके प्रति प्यार बढ़ेगा।

 

यह कुत्ता अपने मालिक की मौत के बाद से लगातार 4 महीनों से उसी हॉस्पिटल के बाहर बैठा है। कुत्ते को आशा है कि उसका मालिक वापस आएगा। यह कुत्ता इस हॉस्पिटल तक कैसे पहुंचा इसका जबाब जानकर हर कोई हैरान है। जिस समय उसके मालिक को एम्बुलेंस में हॉस्पिटल लाया गया था उसी समय यह कुत्ता एम्बुलेंस का पीछा करते-करते यहां आ गया। जो आज तक वापस नहीं लौटा है।

Loyal dog

एक महिला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी फोटो के साथ दर्दभरी कहानी लोगों को बताई। जिसके बाद यह जमकर वायरल हो गई। जिसको भी इस कुत्ते की मालिक के प्रति सच्ची-प्रेम कहानी पता चली। उन सभी का दिल पसीज गया। सबसे पहले क्रिस्टिन सरडेल्ला नाम की महिला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसकी जानकारी लोगों तक पहुंचाई। इसमें उसने कुत्ते के प्रति अपना प्यार जताया। साथ ही लिखा कि ”इंसान प्यार करना जानवरों से सिख सकता है।”

 

आपको बता दें यह कुत्ता ब्राज़ील के साउ पोलो शहर के सांता कासा डे नोवो होरिज़ोंटे हॉस्पिटल रोजाना सुबह अपने मालिक की मौत के बाद लगातार उसके आने का इंतज़ार करता है। इस महिला के पोस्ट के बाद इस कुत्ते को किसी ने अपना लिया। इसकी जानकरी भी सरडेल्ला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है।

Back to top button