रेशमा से लव-मैरिज किया था अयाज, फिर खो दिया उसी पर विश्वास, मोबाइल के चलते ले ली जान

0
58

सोशल मीडिया पर छह हजार से ज्यादा फॉलोअर्स होना एक महिला को भारी पड़ गया. महिला के अधिक समय तक मोबाइल पर व्यस्त रहने के चलते पति के दिल में शक पैदा हो गया. जिसके चलते उसने बड़ी ही निर्ममता से पत्नी की हत्या कर दी. वारदात का सबसे दुखद पल यह भी रहा कि इस दम्पती के मात्र तीन माह की मासूम बेटी है. यह खौफनाक वारदात जयपुर की है.

दिल्ली रोड स्थित नई माता मंदिर के पास सोमवार सुबह एक युवती रेशमा की गला दबा और सिर कुचलकर हत्या कर दी गई. प्रारम्भिक पूछताछ में पुलिस को रेशमा के पति घाटगेट स्थित सरायबालों का मोहल्ला निवासी अयाज अहमद पर शक हुआ और उससे कड़ी पूछताछ की. उसने बताया कि दो वर्ष पहले रेशमा से उसकी लव मैरिज हुई थी. रेशमा दिनभर सोशल मीडिया और मोबाइल में लगी रहती थी. उसे बीवी पर शक होने लगा.

इसी पर दोनों में कहासुनी बढ़ गई और दूरियां आ गईं. धीरे—धीरे दोनों में दो बार तलाक की नौबत आ गई. तब अयाज अहमद ने अपनी पत्नी की हत्या करने की साजिश रची. साजिश के मुताबिक, अयाज ने रेशमा को एक बार बातचीत के लिए मिलने बुलाया. रविवार दोपहर करीब 3 बजे रेशमा अपने घर से स्कूटी लेकर घर से निकली. उसकी अयाज से मुलाकात हुई.

अयाज उसे मंगलम सिटी, कालवाड़ रोड अपने फ्लैट पर ले गया. वहां उसने रेशमा को बीयर पिलाई. फिर उसे बातों में लगाकर जयपुर दिल्ली हाइवे पर नई माता मंदिर की तरफ आया. हाइवे किनारे सुनसान जगह पर उसने रेशमा की गला घोंटकर हत्या कर दी. फिर उसे थोड़ा घसीटकर झाड़ियों के बीच ले गया. वहां भारी पत्थर से सिर व चेहरा बुरी तरह कुचल दिया और भाग निकला.

शव की शिनाख्त होने के बाद परिजनों से बाचतीत में रेशमा और अयाज के बीच अनबन की बात सामने आई. तब पुलिस ने कॉल डिटेल्स भी जुटाई. इसके बाद अयाज को पकड़ लिया. पूछताछ में उसने हकीकत बयां कर दी.