Breaking News
Home / ख़बर / देश / लोस चुनाव : भाजपा ने तैयार किया फार्मूला नंबर 3, विपक्ष के लिए खड़ी की एक और नई मुसीबत…

लोस चुनाव : भाजपा ने तैयार किया फार्मूला नंबर 3, विपक्ष के लिए खड़ी की एक और नई मुसीबत…

Image result for अमित शाह मोदी

गाजियाबाद । आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की नजर सोशल मीडिया पर रहेगी। तैयारी को लेकर भाजपा के पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय पर आईटी सेल की बैठक शनिवार को हुई। 19 जिलों की इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में किस तरह से सोशल मीडिया पर काम किया जाए, इसको लेकर गंभीर मंत्रणा हुई।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व आईटी सेल के प्रदेश प्रमुख संजय राय ने बताया कि बैठक में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्विनी त्यागी समेत 19 जिलों के संयोजक, सहसंयोजक लोकसभा क्षेत्र के संयोजक, सह संयोजक, विधानसभा के संयोजक व सह संयोजक उपस्थित रहे। राय ने बताया कि उत्तर प्रदेश भाजपा का आईटी विभाग ने संगठन की संरचना पूरी तरह से तैयार कर ली है और बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की तैनाती भी कर दी है।

उन्होंने बताया की प्रदेश में कुल 1 लाख 60 हजार बूथ हैं, जिनमें से एक लाख 41 हजार बूथों पर भाजपा आईटी सेल अपना काम कर चुका है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक बूथ पर 5-5 कार्यकर्ता स्मार्ट फोन के साथ व सोशल मीडिया विशेषज्ञ तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि 15 हजार से ऊपर वाट्सएप प्रमुख बनाए गए हैं। 1471 मंडलों में 5-5 लोगों की आईटी टीम, 403 विधानसभा में सात-सात लोगों की टीम तथा लोकसभा में संचालन समिति गठित कर दी गई है। जिसमें 5-5 सदस्यों को रखा गया है।

उन्होंने बताया कि आईटी सेल का पूरा फोकस लोकसभा चुनाव से पहले पहले अपनी पूरी तैयारी कर लेना है। इसके लिए 09 फरवरी से 20 फरवरी तक वालंटियर सम्मेलन होगा, जिसमें प्रदेश के प्रभारी मंत्री, आईटी सेल से जुड़े तमाम कार्यकर्ता भाग लेंगे।

इससे पहले 1 से 8 फरवरी तक वाले ऑनलाइन पंजीकरण अभियान चलाया जाएगा। 21 फरवरी से 28 फरवरी तक सभी 06 क्षेत्रीय सम्मेलन किए जाएंगे, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल होंगे। गठबंधन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये मजबूरी का गठबंधन है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम के आगे टिक नहीं पाएगा। राय ने कहा कि भाजपा आईटी सेल सबसे मजबूत है, जबकि कांग्रेस, सपा और बसपा की आईटी सेल कुछ भी नहीं है। भाजपा की आईटी सेल से यह लोग घबराए हुए हैं।

उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनेगी और नरेंद्र मोदी उसके प्रधानमंत्री रहेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की उत्तर प्रदेश में भाजपा को 73 से ज्यादा सीटें लाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर के केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के मीडिया सलाहकार अश्वनी शर्मा तथा महानगर मीडिया प्रभारी प्रदीप चौधरी भी उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com