उत्तर प्रदेश

योगी के मंत्री का दावा- पूर्वांचल जीतेगा गठबंधन, UP में मिलेंगी 55-60 सीटें

UP Loksabha Election phase 7 poll : योगी आदित्यनाथ के मंत्री ओमप्रकाश राजभर का दावा, पूर्वांचल में जीतेगा गठबंधन
लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह सात बजे मतदान प्रारम्भ हो गया। मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा, लेकिन राबर्ट्सगंज के तीन विधानसभा क्षेत्रों में अपराह्न चार बजे तक ही वोट पड़ेंगे। शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। आखिरी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गजों के भाग्य आज ईवीएम में कैद हो जाएंगे।
सातवें चरण में प्रदेश की महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर तथा राबर्ट्सगंज सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। इस चरण में 2.36 करोड़ मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेंद्रनाथ पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह समेत 167 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।
यूपी में अपनी पसंद की सीटें न मिलने पर CM योगी आदित्यनाथ की सरकार से बाहर निकलने वाले समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने दावा करते हुए कहा कि प्रदेश से बीजेपी को सिर्फ 15 सीटें मिलेंगी। बुआ-बबुआ गठबंधन को 55 से 60 सीटें हासिल होंगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खाते में ढाई सीट ही आएगी। इससे पहले भी ओमप्रकाश राजभर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि इस बार दिल्ली की कुर्सी पर एक दलित की बेटी बैठेगी। उन्होंने कहा, ‘हम भाजपा को वोट नहीं दिलाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं एक घोसी की सीट मांग रहा था, लेकिन हमें नहीं दी गई। देश के चुनाव में हम उनके साथ नहीं हैं।
सपा-बसपा गठबंधन में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में विकल्प हमेशा खुले रहते हैं। सुभासपा की बढ़ती ताकत से भाजपा चिंतित रही है। उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री पद छोड़ दिया है। मैंने मुख्यमंत्री को इस्तीफा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस्तीफा स्वीकार करना या नहीं करना राष्ट्रीय अध्यक्ष का विषय है।
Back to top button