राजनीति

मोदी फिर मेरठ से शुरू कर रहे चुनाव प्रचार, वजह बेहद खास

पीएम नरेंद्र मोदी
मेरठ । प्रथम चरण के लोकसभा चुनावों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली रैली मेरठ में 28 मार्च को होगी। पीएम की रैली की तैयारियों के लिए बुधवार को पूरा प्रशासनिक अमला जुटा रहा। पीएम की सुरक्षा को लेकर फुलप्रूफ इंतजाम किए गए हैं। जाम से बचने के लिए वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को मेरठ में सिवाया टोल प्लाजा के पास रैली का आयोजन होगा। सुबह 11 बजे होने वाली प्रधानमंत्री की रैली के लिए पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ भाजपा नेता भी तैयारी में जुटे रहे। भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए 24 गुणा 60 फुट का मंच बनाया गया है। रैली स्थल पर तीन हैलीपेड़ बनाए गए हैं।
रैली स्थल पर 30 हजार कुर्सियां लगाई जाएगी। पीएम की सुरक्षा के लिए छह एसपी, छह एएसपी, 30 सीओ, 70 इंस्पेक्टर, 500 दरोगा व हेड कांस्टेबल, 1500 सिपाही, 200 महिला पुलिसकर्मी, 110 यातायात पुलिसकर्मी, पांच कंपनी अद्र्धसैनिक बल, दस कंपनी पीएसी तैनात की गई है।
मेरठ जोन के सभी नौ जिलों से फोर्स मंगवाई गई है।
स्वास्थ्य विभाग भी प्रधानमंत्री की रैली के लिए पूरी तरह से तैयार है। यातायात पुलिस ने शहर को जाम से बचाने के लिए रूट डायवर्जन किया गया है। 28 मार्च का सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक नेशनल हाईवे 58 पर रूट डायवर्ट रहेगा। गाजियाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहनों को राज चैपला मोदीनगर से हापुड़ की ओर डायवर्ट किया जाएगा। हल्के वाहन मुरादनगर से गंग नहर पटरी पर खतौली की ओर डायवर्ट होंगे। हापुड़ की ओर से आने वाले भारी वाहन को साइलो पुलिस चैकी से हापुड़ से किठौर की ओर भेजा जाएगा।
गढ़मुक्तेश्वर से आने वाले भारी वाहनों को किठौर से मवाना व हापुड़ भेजा जाएगा। बिजनौर की ओर से मेरठ आने वाले भारी वाहन मीरापुर से मुजफ्फरनगर भेजे जाएंगे।मुजफ्फरनगर से आने वाले भारी वाहनों को खतौली से मुरादनगर नहर पटरी पर भेजा जाएगा। इसी तरह से दूसरे रूटों पर भी वाहन डायवर्ट किए गए हैं। बुधवार को डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी नितिन तिवारी समेत अधिकारी रैली को लेकर रिहर्सल करते रहे।
बताते चले यह वही शहर है, जिसे पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी प्रचार के लिए चुना था. अब एक बार फिर वो यहां से गन्ना बेल्ट की जनता को संबोधित करने जा रहे हैं. पीएम मोदी की यह रैली रुड़की रोड पर शिवाय टोल प्लाजा के नजदीक हो रही है, जहां वह 28 मार्च की सुबह 11 बजे पहुंचेंगे. मेरठ भी उन लोकसभा क्षेत्रों में शामिल है, जहां पहले चरण के तहत मतदान होना है.
Back to top button